Thursday, April 18, 2024
Advertisement

मणिपुर के तमेंगलोंग में 5.3 तीव्रता के भूंकप के झटके

मणिपुर के तमेंगलोंग में शनिवार रात 11 बजकर 8 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.3 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने इसकी जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 11, 2020 0:09 IST
Earthquake magnitude of 5.3 Richter scale hit Tamenglong in Manipur- India TV Hindi
Image Source : PTI Earthquake magnitude of 5.3 Richter scale hit Tamenglong in Manipur

नई दिल्ली: मणिपुर के तमेंगलोंग में शनिवार रात 11 बजकर 8 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.3 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने इसकी जानकारी दी है। अभीतक इन झटकों से किसी नुकसान की खबर नही है। इसके अलावा शनिवार को गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र स्थित पोरबंदर में शनिवार को हल्की तीव्रता वाले भूकंप के चार झटके महसूस किए गए। हालांकि भूकंप की वजह से जानमाल की हानि नहीं हुई।

गांधीनगर स्थित भूकंपविज्ञान अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने बताया कि पोरबंदर के निकट सुबह आठ बजकर पांच मिनट और नौ बजकर 44 मिनट पर 3.3 और तीन तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। आईएसआर ने बताया कि भूकंप के दो अन्य झटके पोरबंदर के निकट सुबह आठ बजकर 26 मिनट और देर रात एक बजकर नौ मिनट पर महसूस किए गए। 

संस्थान ने बताया कि 3.3 तीव्रता के भूकंप के झटके का केंद्र पोरबंदर से 31 किलोमीटर की दूरी पर था जबकि तीन तीव्रता के भूकंप के झटके का केंद्र पोरबंदर से 31 किलोमीटर की दूरी में था। आईएसआर ने बताया कि 2.2 तीव्रता के भूकंप के झटके का केंद्र पोरबंदर से 34 किलोमीटर की दूरी और 1.8 तीव्रता के भूकंप के झटके का केंद्र पोरबंदर से 29 किलोमीटर की दूर में था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement