Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ईडी ने धनशोधन मामले में कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू कश्मीर बैंक में कथित संदिग्ध लेन देन से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में कश्मीर में शनिवार को कई स्थानों पर छापेमारी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 21, 2020 18:15 IST
ईडी ने धनशोधन मामले में कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की- India TV Hindi
Image Source : FILE ईडी ने धनशोधन मामले में कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू कश्मीर बैंक में कथित संदिग्ध लेन देन से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में कश्मीर में शनिवार को कई स्थानों पर छापेमारी की। केन्द्रीय जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत श्रीनगर में छह और अनतंनाग जिले में एक स्थान पर छापेमारी की। 

ईडी ने बताया कि उसने मोहम्मद इब्राहिम डार, मुर्तजा एंटरप्राइजेज, आजाद एग्रो ट्रेडर्स, एम एंड एम कॉटेज इंडस्ट्रीज और मोहम्मद सुल्तान तेली के यहां छापेमारी की। ये आतिथ्य और कृषि-आधारित उद्योगों, सिविल निर्माण और रियल एस्टेट व्यवसायों में ‘‘शामिल’’हैं। 

उन्होंने बताया कि, ‘‘छापेमारी के दौरान धनशोधन के सबूत मिले है क्योंकि बैंक खातों का इस्तेमाल संदिग्ध लेनदेन के लिए किया गया है।’’ केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि उसकी जांच में ‘‘अब तक सामने आया है कि जेएंडके बैंक में खोले गए इन बैंक खातों में से कई लेनदेन वास्तविक नहीं थे और इन खातों का उपयोग धनशोधन के उद्देश्य से किया गया था।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement