1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. असम विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए निर्वाचन आयोग की टीम ने बैठक की

असम विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए निर्वाचन आयोग की टीम ने बैठक की

निर्वाचन आयोग की छह सदस्यीय टीम ने असम में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुधवार को यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 17:22 IST
Election Commission of India team review preparations for 2021 Assam Legislative Assembly election- India TV Hindi
Image Source : PTI Election Commission of India team review preparations for 2021 Assam Legislative Assembly election

गुवाहाटी। निर्वाचन आयोग की छह सदस्यीय टीम ने असम में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुधवार को यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। राज्य में मार्च- अप्रैल में विधानसभा चुनाव होने हैं। एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि महानिदेशक धर्मेंद्र शर्मा के नेतृत्व वाली आयोग की टीम ने राज्य के मुख्य सचिव जिनशू बरूहा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि शर्मा के साथ वरिष्ठ प्रधान सचिव नरेंद्र एन बुटोलिया, व्यय निदेशक पंकज श्रीवास्तव, आईटी के निदेशक अशोक कुमार, विधि निदेशक विजय पांडे और ईवीएम सलाहकार विपिन कटारा भी बैठक में थे। आयोग के अधिकारियों ने सोमवार को डिब्रूगढ़ में 20 चुनावी जिलों के उपायुक्तों, चुनाव अधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। 

असम के लिए कोविड-19 के टीके की दूसरी खेप गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंची 

असम में कोविड-19 के टीके की दूसरी खेप बुधवार को पहुंच गई। एक निजी एयरलाइन का एक मालवाहक विमान स्वदेश विकसित ‘कोवैक्सीन’ टीके की 12,000 डोज के साथ यहां लोकप्रिय गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (एलजीबीआई) पर पहुंचा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये टीके तीन बक्सों में हैदराबाद से आए है, जिनका वजन करीब 78.5 किग्रा है। 

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘भारत बायोटेक ने यह खेप भेजी है और इसके पहुंचने के छह मिनट के अंदर इसे राज्य सरकार के अधिकारियों को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर में टीके के वितरण के लिए यह हवाईअड्डा मुख्य केंद्र है। असम और मेघालय के लिए टीके की प्रथम खेप मंगलवार को यहां हवाईअड्डे पर पहुंची थी। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि असम में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment