1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्‍मू कश्‍मीर: पुलवामा के दलीपोरा में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद एक घायल

जम्‍मू कश्‍मीर: पुलवामा के दलीपोरा में मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद एक घायल

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पुलवामा के दलीपोरा में जारी इस मुठभेड़ में अब तक3 आतंकी के ढेर होने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 16, 2019 11:48 IST
Encounter - India TV Hindi
Encounter 

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आज सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पुलवामा के दलीपोरा में जारी इस मुठभेड़ में अब तक 3 आतंकी के ढेर होने की खबर है। वहीं सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। शहीद सिपाही का नाम संदीप बताया जा रहा है। साथ ही 2 जवान घायल है। एक नागरिक भी घायल हुआ है। युनिस अहमद डार है। अभी भी एक मकान में  आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मारे गए आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इसमें से एक नसीर पंडिट है यह पुलवामा के करीमाबाद का रहने वाला है। दूसरा शोपियां का उमर मीर है। वहीं तीसरे आतंककी का नाम खालिद है और वह पाकिस्‍तान का रहने वाला है। सुरक्षा बलों को आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोलाबारूद मिला है। सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। इस बीच गड़गबड़ी की आशंका को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया है और इलाके की इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पुलवामा के डेलीपुरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि वहां छुपे आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। 

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए और इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया। उन्होंने बताया कि ताजा रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी। मारे गए आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। अभी यह भी पता लगाया जाना बाकी है कि उनका संबंध किस आतंकवादी संगठन से था। 

खुफिया जानकारी के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि सुरक्षा बलों की घेरेबंदी में फंसे आतंकवादियों में हिजबुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष स्वयंभू कमांडर भी शामिल है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X