Friday, April 26, 2024
Advertisement

कड़े परिश्रम से मिली खाकी वर्दी पर नहीं लगे कोई धब्बा: उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को नासिक में महाराष्ट्र पुलिस अकादमी (एमपीए) के पासिंग आउट परेड समारोह में कहा कि उपनिरीक्षकों को सुनिश्चित करना चाहिए कि कड़े परिश्रम से मिली ‘खाकी’ वर्दी पर कोई धब्बा नहीं लगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 30, 2019 21:17 IST
Maharashtra CM Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Maharashtra CM Uddhav Thackeray

नासिक: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को नासिक में महाराष्ट्र पुलिस अकादमी (एमपीए) के पासिंग आउट परेड समारोह में कहा कि उपनिरीक्षकों को सुनिश्चित करना चाहिए कि कड़े परिश्रम से मिली ‘खाकी’ वर्दी पर कोई धब्बा नहीं लगे। परेड के अलावा, ठाकरे ने एमपीए में इंडोर फायरिंग रेंज, एस्ट्रो टर्फ हॉकी एवं फुटबॉल एरेना और एक सिंथैटिक ट्रैक का भूमि पूजन किया।

पुलिस उप निरिक्षकों के 117वें बैच का पाठ्यक्रम पिछले साल 22 अक्टूबर को शुरू हुआ था। इनमें महाराष्ट्र से 477 पुरुष और 192 महिलाएं हैं। इसके अलावा पड़ोसी गोवा के 20 कर्मी भी शामिल हैं। ठाकरे ने कहा, ‘‘कड़े परिश्रम से अर्जित की गई खाकी वर्दी पर कोई धब्बा नहीं आना चाहिए। हरेक पुलिस उपनिरीक्षक को चुनौतियों का सामना करना होगा और उन्हें अपना फर्ज निभाने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि बल को प्रौद्योगिकी, बुनियादी ढांचा और प्रशिक्षण से संबंधित सभी तरह की मदद दी जाएगी ताकि जवानों का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य उत्तम बना रहे। ठाकरे ने कहा कि अगले साल के बैच के कैडटों को ‘स्वॉर्ड ऑफ ऑनर’ के अलावा ‘रिवॉल्वर ऑफ ऑनर’ भी मिलेगा ताकि वे संगठित अपराध, नक्सलवाद और सबाइर अपराध की चुनौतियों का सामना कर सकें।

एक अधिकारी ने बताया कि संतोष काम्टे सर्वश्रेष्ठ कैडेट रहे और उन्हें ‘स्वॉर्ड ऑफ ऑनर’ मिला। विजया पवार सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड महिला कैडेट रहीं और उन्हें अहिल्याबाई होल्कर कप से सम्मानित किया गया। वहीं सागर साबले को गोल्ड कप मिला। एमपीए, राज्य की प्रतिष्ठित पुलिस प्रशिक्षण अकादमी है और इसका गठन एक जुलाई 1906 को हुआ था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement