Friday, March 29, 2024
Advertisement

श्री राघवेंद्र शंकरा बैंक के पूर्व-सीईओ ने की आत्‍महत्‍या, 1400 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में थे मुख्‍य आरोपी

वासुदेव मैया पर सहकारी बैंक में धोखाधड़ी करने के आरोपों का सामना कर रहे थे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 07, 2020 13:54 IST
Ex-CEO of Sri Raghavendra Shankara Bank Vasudeva Maiya - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ex-CEO of Sri Raghavendra Shankara Bank Vasudeva Maiya

बेंगलरु। श्री राघवेंद्र शंकरा सहकारी बैंक के पूर्व मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वासुदेव मैया अपनी ही कार में मृत पाए गए हैं। वह बैंक में हुए 1400 करोड़ रुपए के घोटाले में नामित मुख्‍य आरोपियों में से एक थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

प‍ुलिस ने बताया कि वासुदेव मैया को उनकी कार में ही मृत अवस्‍था में पाया गया। उनकी कार घर से कुछ मीटर दूर खड़ी पाई गई। वासुदेव का घर बेंगलुरु के पूर्णप्रेरणा लेआउट में है। पुलिस के मुताबिक कार लॉक थी, ऐसे में आशंका है कि उन्‍होंने अपने आप को कार में बंद किया था और जहर खाकर उन्‍होंने आत्‍महत्‍या की है। पुलिस ने कहा कि फॉरेंसिक जांच के बाद ही मौत का वास्‍तविक कारण का पता चल सकेगा।

वासुदेव मैया पर सहकारी बैंक में धोखाधड़ी करने के आरोपों का सामना कर रहे थे। बैंक में 1400 करोड़ रुपए को धोखे से अप्रमाणित खातों में भेजने के मामले में वासुदेव मुख्‍य आरोपियों में से एक थे।

सहकारी बैंक में गड़बड़ी का खुलासा इस साल जनवरी में हुआ था। इसके बाद आरबीआई ने बैंक के सभी कारोबार पर रोक लगा दी थी और धन निकासी पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रतिबंध के बाद हजारों जमाकर्ताओं का पैसा बैंक में फंस गया। इस मामले की जांच एसीबी द्वारा की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement