Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. केनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने MCLR में कटौती की, नई दरें मंगलवार से लागू

केनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने MCLR में कटौती की, नई दरें मंगलवार से लागू

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने लगातार चौथे महीने MCLR में कटौती की है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 06, 2020 20:15 IST
canra bank- India TV Paisa
Photo:PTI (FILE)

canra bank

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सोमवार को कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (Marginal Cost of fund based Lending Rate) में क्रमश: 0.10 प्रतिशत और 0.20 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की। यह कटौती सभी अवधि के कर्ज पर की गयी है जो सात जुलाई से प्रभाव में आएगी। बेंगलुरू स्थित केनरा बैंक ने एक साल के एमसीएलआर को घटाकर 7.55 प्रतिशत कर दिया है जो पहले 7.65 प्रतिशत थी। केनरा बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि एक दिन और एक महीने के लिये ब्याज दर 0.10 प्रतिशत घटाकर 7.20 प्रतिशत कर दिया गया है। वहीं तीन महीने के लिये एमसीएलआर 7.55 प्रतिशत से कम कर 7.45 प्रतिशत कर दिया गया है।

वहीं बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एक साल के एमसीएलआर को 0.20 प्रतिशत कम कर 7.50 प्रतिशत कर दिया है। अब तक यह 7.70 प्रतिशत थी। एक दिन, एक महीने और तीन महीने के कर्ज के लिये एमसीएलआर अब क्रमश: 7 प्रतिशत (अबतक 7.20 प्रतिशत), 7.10 प्रतिशत (7.30 प्रतिशत) और 7.20 प्रतिशत (अबतक 7.40 प्रतिशत) होगी। बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘एमसीएलआर में कटौती का मकसद आर्थिक वृद्धि और औद्योगिक विकास में मदद करना है।’’ यह लगातार चौथा महीना है जब बैंक ने एमसीएलआर घटायी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement