1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Farmer Protest: राहुल बोले- आंदोलन का हर एक किसान सत्याग्रही, अपना हक लेकर रहेंगे

Farmer Protest: राहुल बोले- आंदोलन का हर एक किसान सत्याग्रही, अपना हक लेकर रहेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को किसान आंदोलन पर सरकार की जमकर खिंचाई की। राहुल गांधी ने आंदोलनकारी किसानों की तुलना 'सत्याग्रहियों' से की और कहा कि किसान सरकार से अपना हक लेकर रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 03, 2021 11:44 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Farmer Protest: राहुल बोले- आंदोलन का हर एक किसान सत्याग्रही, अपना हक लेकर रहेंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को किसान आंदोलन पर सरकार की जमकर खिंचाई की। राहुल गांधी ने आंदोलनकारी किसानों की तुलना 'सत्याग्रहियों' से की और कहा कि किसान सरकार से अपना हक लेकर रहेंगे। उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, देश चंपारण जैसी त्रासदी का सामना कर रहा है, तब अंग्रेज कंपनी बहादुर थे और अब पीएम के दोस्त कंपनी बहादुर हैं।

उन्होंने कहा, लेकिन आंदोलन का हर एक किसान-मज़दूर सत्याग्रही है जो अपना अधिकार लेकर ही रहेगा।

सत्याग्रह सरकार की नीतियों के खिलाफ राजनीतिक विरोध का एक तरीका है। ब्रिटिश शासन के खिलाफ महात्मा गांधी ने सत्याग्रह का तरीका अपनाया था।

स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान 1917 में महात्मा गांधी ने बिहार के चंपारण में सत्याग्रह किया था, जब उन्होंने किसानों के मजबूरन इंडिगो खेती करने के खिलाफ आंदोलन किया था।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X