Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

दिल्ली में किसानों के हंगामे के बीच राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा-कृषि विरोधी कानून वापस लो

राजधानी दिल्ली में किसानों के हंगामे और उपद्रव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक बार फिर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2021 15:14 IST
दिल्ली में किसानों के हंगामे के बीच राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा-कृषि विरोधी कानून वापस लो- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली में किसानों के हंगामे के बीच राहुल गांधी ने किया ट्वीट, कहा-कृषि विरोधी कानून वापस लो

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में किसानों के हंगामे और उपद्रव के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर एक बार फिर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं है। इससे नुकसान हमारे देश का ही होगा। उन्होंने मांग की है कि केंद्र सरकार देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस ले।

दिल्ली में सुबह से जारी हंगामे के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा- हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे, नुक़सान हमारे देश का ही होगा। देशहित के लिए कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो!

लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी

ट्रैक्टर परेड के लिए निर्धारित मार्ग से हटकर प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह मंगलवार को लालकिले में घुस गया और राष्ट्रीय राजधानी स्थित इस ऐतिहासिक स्मारक के कुछ गुंबदों पर झंडे लगा दिए। पुलिस द्वारा आईटीओ से खदेड़े गए प्रदर्शनकारी किसानों का एक समूह अपने ट्रैक्टर लेकर लालकिला परिसर पहुंच गया। ये प्रदर्शनकारी लालकिला परिसर में घुस गए और उस ध्वज-स्तंभ पर अपना झंडा लगाते दिखे जहां से प्रधानमंत्री 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं। 

उन्होंने लालकिले के कुछ गुंबदों पर भी अपने झंडे लगा दिए। इससे पहले प्रदर्शनकारी किसान आईटीओ पहुंच गए और लुटियंस इलाके की तरफ बढ़ने की कोशिश की। इसपर पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर परेड के निर्धारित समय से काफी पहले ही दिल्ली के विभिन्न सीमा बिन्दुओं से दिल्ली के भीतर बढ़ना शुरू कर दिया और अनुमति न मिलने के बावजूद वे मध्य दिल्ली स्थित आईटीओ पहुंच गए। दिल्ली पुलिस ने किसानों को इस शर्त के साथ ट्रैक्टर परेड की अनुमति दी थी कि वे राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के समाप्त होने के बाद तय किए गए मार्गों पर ही अपनी परेड करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement