Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में किसानों का उपद्रव जारी, ITO पर ट्रैक्टर से पुलिसवालों को कुचलने की कोशिश

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज राजधानी दिल्ली में जमकर उत्पात मचाया। आईटीओ पर ट्रैक्टर से पुलिसकर्मियों के कुचलने की कोशिश हुई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2021 14:13 IST
दिल्ली में किसानों का उपद्रव जारी,  ITO  पर ट्रैक्टर से पुलिसवालों को कुचलने की कोशिश- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली में किसानों का उपद्रव जारी,  ITO  पर ट्रैक्टर से पुलिसवालों को कुचलने की कोशिश

नयी दिल्ली:  केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज राजधानी दिल्ली में जमकर उत्पात मचाया। आईटीओ पर ट्रैक्टर से पुलिसकर्मियों के कुचलने की कोशिश की। किसानों के उपद्रव और हिंसा में कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। आटीओ के पास उस वक्त हंगामा और बढ़ गया जब तेज गति से ट्रैक्टर चलाकर पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश की गई। इससे पहले दिल्ली के सभी बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेड को तोड़ दिया और तय रूट से अलग हटकर दिल्ली में दाखिल होने लगे। पुलिस ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो किसानों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। 

लुटियन दिल्ली की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज

आईटीओ पहुंचने के बाद लुटियन दिल्ली की ओर बढ़ने की कोशिश पर पुलिस के साथ भिड़ंत हुई। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। किसानों ने तय समय से पहले विभिन्न सीमा बिंदुओं से अपनी ट्रैक्टर परेड शुरू की। किसान अनुमति नहीं मिलने के बावजूद मध्य दिल्ली के आईटीओ पहुंच गए। प्रदर्शनकारी हाथ में डंडे लेकर पुलिस कर्मियों को दौड़ाते हुए दिखे। पुलिस ने भी लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया। 

पढ़ें- दिल्ली की सड़कों पर खौफनाक मंजर, तस्वीरों में देखिए कैसे तलवार लेकर पुलिस पर टूटे हुडदंगी

निर्धारित समय से काफी पहले शुरू की ट्रैक्टर परेड
किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी में अपनी पहली ट्रैक्टर परेड की शुरुआत दिल्ली पुलिस द्वारा निर्धारित समय से काफी पहले शुरू कर दी। दिल्ली के मुकरबा चौक पर लगाए गए बैरिकेड और सीमेंट के अवरोधकों को ट्रैक्टरों से तोड़ने की कोशिश कर रहे किसानों के समूह पर मंगलवार को पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। किसान संगठनों ने दिल्ली पुलिस को यह आश्वासन दिया था कि वह राजपथ पर आधिकारिक गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद ही ट्रैक्टर परेड शुरू करेंगे, लेकिन सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से किसानों ने अपने ट्रैक्टरों पर दिल्ली की ओर मार्च करना शुरू कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार सुरक्षा कर्मियों ने किसानों को समझाने की कोशिश भी की और कहा कि राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के खत्म होने के बाद उन्हें दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने की अनुमति दी गई है, लेकिन वे नहीं माने और जबरन शहर में दाखिल होने लगे।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement