Sunday, April 28, 2024
Advertisement

राफेल डील पर बोले वित्त मंत्री, कहा JPC से जांच का सवाल ही नहीं उठता

कहा कि राफेल सौदे से न सिर्फ देश के सुरक्षा हितों की रक्षा हुई बल्कि इससे देश के वाणिज्यिक हितों की भी रक्षा हुई

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: December 14, 2018 22:30 IST
Finance Minister Arun Jaitley Statement on Rafale Deal- India TV Hindi
Finance Minister Arun Jaitley Statement on Rafale Deal

नई दिल्ली। राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार ने आक्रामक रुख अपना लिया है। पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सत्य की जीत हुई और अब केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा की इस डील को लेकर जिन लोगों ने झूठ फैलाया था उनकी विश्वश्नीयता घटी है। वित्त मंत्री ने राफेल सौदे की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच की विपक्ष की मांग को नकारते हुए कहा कि JPC जांच का सवाल ही नहीं उठता। 

वित्त मंत्री ने कहा की झूठ की उम्र बहुत कम होती है और इस मामले में यह कुछ ही महीने रही। उन्होंने कहा कि राफेल सौदे से न सिर्फ देश के सुरक्षा हितों की रक्षा हुई बल्कि इससे देश के वाणिज्यिक हितों की भी रक्षा हुई। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जिस भाव पर खाली जहाज और हथियारों सहित जहाज की डील की है वह 2007 और 2012 में हुई डील से कहीं कम है।

वित्त मंत्री ने कहा कि राफेल सौदे को लेकर सरकार ने जो भी तथ्य रखे वे सभी सही थे और राहुल गांधी ने जो तथ्य दिए वे सभी झूठ थे, उन्होंने कहा कि सच्चाई एक जगह टिकी रहती है और झूठ बार-बार बदलता रहता है। 

ये भी पढ़े-

राफेल पर सत्य की जीत हुई, कोर्ट का फैसला झूठ पर तमाचा है: अमित शाह

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद राहुल गांधी ने कहा 'चौकीदार चोर है'
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement