Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरियाणा के झज्‍जर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मामला, सब्‍जी बेचने वाला निकला वायरस से संक्रमित

एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने झज्जर सब्जी मंडी और कोरोना संक्रमित मरीज के मोहल्ले को पूरी तरह से सील कर दिया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 27, 2020 11:11 IST
Corona virus first case reported in Jhajjar, Haryana- India TV Hindi
First coronavirus positive case found in Jhajjar, Haryana

चंडीगढ़। हरियाणा के झज्‍जर जिले में पहला कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला है। वायरस से संक्रमित व्‍यक्ति झज्‍जर की सब्‍जी मंडी में सब्‍जी बेचता था। यह व्‍यक्ति रोज दिल्‍ली की आजादपुर मंडी से सब्‍जी खरीदकर लाता था और उसे झज्‍जर सब्‍जी मंडी में बेचता था। तीन दिन पहले झज्‍जर के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने इसका सैंपल लिया था। रविवार देर शाम आई रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है।

एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने झज्‍जर स‍ब्‍जी मंडी और कोरोना संक्रमित मरीज के मोहल्‍ले को पूरी तरह से सील कर दिया है। कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार के सभी सदस्‍यों को क्‍वॉरन्‍टीन किया गया है। जिला प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम अब उसके संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगा रही है।

इससे पहले रविवार को पानीपत जिले की एक महिला पुलिस उपनिरीक्षक और उसके परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पानीपत जिले के समालखा पुलिस थाने में महिला उप निरीक्षक के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद थाने से जुड़े 70 पुलिसकर्मियों पृथक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि एसआई का भाई दिल्ली पुलिस में है और वह भी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा उनके माता-पिता के भी कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

फरीदाबाद में भी रविवार को दो मामले सामने आए थे। विज ने कहा कि राज्य सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली सरकार में काम कर रहे हरियाणा के निवासियों के ठहरने के लिए इंतजाम करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पता चला है कि सोनीपत, गुड़गांव और फरीदाबाद समेत एनसीआर के जिलों में कोरोना वायरस के कई रोगी दिल्ली में कोविड-19 की चपेट में आए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में काम कर रहे कर्मचारियों की हरियाणा में अपने निवास पर रोजाना आवाजाही से कोविड-19 के फैलने का खतरा बढ़ सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement