1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Covid: अभी न बरतें लापरवाही, भारत की पहली कोरोना मरीज फिर हुई संक्रमित

Covid: अभी न बरतें लापरवाही, भारत की पहली कोरोना मरीज फिर हुई संक्रमित

शहर की DMO केजे रीना ने बताया कि लड़की का एंटीजन टेस्ट निगेटिव है जबकि RT-PCR टेस्ट पॉजिटिव आया है।  उसके अंदर कोरोना के कोई लक्षण नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2021 13:57 IST
first covid patient of India again tests positive भारत की पहली कोरोना मरीज फिर हुई संक्रमित, अभी न ब- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत की पहली कोरोना मरीज फिर हुई संक्रमित, अभी न बरतें लापरवाही

त्रिशूर. कोरोना को लेकर अभी बिलकुल भी लापरवाह होने की जरूरत नहीं है। पिछले साल भारत में सबसे पहले कोरोना संक्रमित पाई गई महिला में अब एक बार कोरोना संक्रमण के पुष्टि हुई है। केरल के त्रिशूर में हेल्थ डिपार्टमेंट के लोगों ने बताया कि एक महिला चिकित्सक जो कि पहली भारत की पहली कोरोना संक्रमित मरीज थी फिर से वायरस की चपेट में आ गई है।

शहर की DMO केजे रीना ने बताया कि लड़की का एंटीजन टेस्ट निगेटिव है जबकि RT-PCR टेस्ट पॉजिटिव आया है।  उसके अंदर कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। उन्होंने बताया कि लड़की को शिक्षा संबंधित कारणों से दिल्ली जाना था, जिस वजह से उसके सैंपल लिए गए थे। RT-PCR में टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया। उन्होंने बताया कि लड़की इस वक्त अपने घर पर है और ठीक है।

आपको बता दें कि पिछले साल 30 जनवरी 2020 को वुहान यूनिवर्सिटी की मेडिकल की छात्रा कोरोना संक्रमित पाई गई थी। वो भारत की पहले कोरोना मरीज थी। ये लड़की सेमेस्टर हॉलिडे की वजह से अपने घर लौटी थी। तब Thrissur Medical College Hospital में लगभग तीन हफ्ते तक इलाज के बाद संक्रमित लड़की के दो टेस्ट निगेटिव आए थे, जिसके बाद उसे 20 फरवरी को डिस्चार्ज कर दिया गया था।

Click Mania
Modi Us Visit 2021