Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण से हुई पहली मौत, कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या है 8

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलजीत सिंह सिद्धू ने बताया कि पंजाब में अबतक 41 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: March 31, 2020 14:40 IST
first death due to coronavirus in Chandigarh - India TV Hindi
first death due to coronavirus in Chandigarh

चंडीगढ़। केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पहली मौत का मामला सामने आया है। मंगलवार को पीजीआई चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्‍यु हो गई। चंडीगढ़ के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक चंडीगढ़ में अभी तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 8 है। बताया जा रहा है कि मरने वाला व्‍यक्ति पंजाब का रहने वाला था।

मरने वाले व्‍यक्ति की उम्र 65 वर्ष है और वह पंजाब के नवागांव का निवासी था। पंजाब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बलजीत सिंह सिद्धू ने बताया कि पंजाब में अबतक 41 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से 3 लोगों की मृत्‍यु हुई है क्‍योंकि उन्‍होंने एहतियात नहीं बरती थी। पंजाब में सबसे पहला मरीज एयरपोर्ट पर स्‍क्रीनिंग के समय पकड़ा गया था। अब वह पूरी तरह से ठीक है और उसे अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है।

नवागांव के 65 वर्षीय ओम प्रकाश की पीजीआई चंडीगढ़ में कोरोना से मौत हो गई है। चंडीगढ़ में कोरोना से यह पहली मौत है। उन्हें 29 मार्च को पीजीआई में दाखिल किया गया था। कल ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने से उन्हें वेन्टीलेटर पर रखा था। आज इसकी सूचना चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा ने दी। पीजीआई के डायरेक्टर ने इस दुःखद घटना  की सूचना दी। चंडीगढ़ में कल 5 मामले पॉजिटिव आए थे। ओम प्रकाश का पुत्र जो उनके साथ था को आइसोलेट कर उसका टेस्ट भी भेजा गया है ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement