Thursday, April 18, 2024
Advertisement

पंजाब के बाद अब चंडीगढ़ में भी 31 मार्च तक लॉक डाउन, सब्जी, राशन और केमिस्ट की दुकानें खुलेंगी

पंजाब सरकार के बाद अब चंडीगढ़ प्रशासन ने भी लॉक डाउन की घोषणा की है। चंडीगढ़ प्रशासन ने COVID—19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2020 14:32 IST
Chandigarh - India TV Hindi
Chandigarh 

पंजाब सरकार के बाद अब चंडीगढ़ प्रशासन ने भी लॉक डाउन की घोषणा की है। चंडीगढ़ प्रशासन ने COVID—19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। यह लॉक डाउन 31 मार्च, 2020 तक लागू रहेगा। इस दौरान सभी गैर-जरूरी प्रतिष्ठान जिनमें कार्यालय, स्कूल, कॉलेज, कारखाने और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान शामिल हैं, बंद रहेंगे। सभी सार्वजनिक परिवहन भी निलंबित रहेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह लॉक डाउन 31 मार्च तक लागू रहेगा। हालांकि लॉकडाउन के दौरान भी सब्जी की दुकानें, राशन की दुकानें, केमिस्ट आदि सहित आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी। इस संबंध में सरकार जल्द ही विस्तृत आदेश जारी करेगी। इसमें प्रतिबंध संबंधी पूरी जानकारी प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही प्रशान ने लोगों को सलाह दी है कि वे अफवाहों पर विश्वास न करें और समय-समय पर संवाद के रूप में सभी निवारक कदम उठाएं। सभी को घर के अंदर रहने और जरूरी न होने तक बाहर न निकलने की सलाह दी है।

कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए राज्य सरकारें भी एक्टिव हो गई हैं। रविवार को पंजाब सरकार ने भी लॉक डाउन लागू कर दिया। पंजाब सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक यह लॉक डाउन 31 मार्च तक लागू रहेगा। बता दें कि कल ही पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 13 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं एक व्यक्ति की इस बीमारी के चलते मौत भी हो चुकी है। राजस्थान ने भी 31 मार्च तक पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू कर दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chandigarh News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement