1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चीन से गलवान घाटी में झड़प के बाद थल सेना, नौसेना, वायु सेना हाई अलर्ट पर

चीन से झड़प के बाद थल सेना, नौसेना, वायु सेना हाई अलर्ट पर

पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच झड़प के मद्देनजर चीन के साथ लगी करीब 3,500 किलोमीटर की सीमा पर भारतीय थल सेना और वायु सेना के अग्रिम मोर्चे पर स्थित ठिकानों को बुधवार को हाई अलर्ट कर दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2020 20:25 IST
Galwan violence: Army, Navy, Air Force raise alert level- India TV Hindi
Image Source : AP Galwan violence: Army, Navy, Air Force raise alert level
नयी दिल्ली: पूर्वी लद्दाख में गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच झड़प के मद्देनजर चीन के साथ लगी करीब 3,500 किलोमीटर की सीमा पर भारतीय थल सेना और वायु सेना के अग्रिम मोर्चे पर स्थित ठिकानों को बुधवार को हाई अलर्ट कर दिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी है। गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में भारत के 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए। भारतीय नौसेना को हिंद महासागर क्षेत्र में अपनी सतर्कता बढ़ा देने को कहा गया है, जहां चीनी नौसेना की नियमित तौर पर गतिविधियां होती हैं। 
 
सूत्रों ने बताया कि प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उच्च स्तरीय बैठक के बाद तीनों बलों के लिए अलर्ट का स्तर बढ़ाने का निर्णय किया गया। उन्होंने बताया कि अरूणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास अग्रिम मोर्चे पर तैनात सभी ठिकानों और टुकड़ियों के लिए सेना पहले ही अतिरिक्त जवानों को भेज चुकी है। भारतीय वायु सेना ने भी अग्रिम मोर्चे वाले अपने सभी ठिकानों अलर्ट बढ़ाते हुए एलएसी पर नजर रखने को कहा है। सूत्रों ने बताया कि चीनी नौसेना को कड़ा संदेश देने के लिए भारतीय नौसेना हिंद महासागर क्षेत्र में अपनी तैनाती बढ़ा रही है। भाषा आशीष माधव माधव 1706 1912 दिल्ली नननन
 
 
नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। सत्येंद्र जैन का आज दूसरी बार कोरोना वायरस टेस्ट हुआ था जिसके बाद अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जैन (55) को तेज बुखार और ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल (आरजीएसएसएच) में मंगलवार तड़के भर्ती कराया गया था। 
 
कल भी उनकी कोविड-19 की जांच की गई थी, जिसकी रिपोर्ट में उनके संक्रमित ना होने की पुष्टि हुई थी। अधिकारी ने कहा था, ‘‘ उन्हें अब भी बुखार है। मंत्री की पहली जांच के 24 घंटे बाद आज फिर कोविड-19 जांच की गई। इसकी रिपोर्ट शाम तक आने की संभावना है।’’ आरजीएसएसएच के डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत ‘‘स्थिर’’ हैं, लेकिन उन्हें फिर से ऑक्सीजन दिया जा रहा है।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment