1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हैदराबाद में बीजेपी का जलवा, निकाय चुनाव में 48 सीटों के साथ दूसरी बड़ी पार्टी बनी

हैदराबाद में बीजेपी का जलवा, निकाय चुनाव में 48 सीटों के साथ दूसरी बड़ी पार्टी बनी

हैदराबाद नगर निकाय चुनाव ने बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। ओवैसी की पार्टी को बीजेपी ने तीसरे नंबर पर धकेल दिया है। चुनाव में AIMIM के खाते में केवल 43 सीटें आईं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2020 23:38 IST
हैदराबाद में बीजेपी का जलवा, निकाय चुनाव में 49 सीटों के साथ दूसरी बड़ी पार्टी बनी- India TV Hindi
हैदराबाद में बीजेपी का जलवा, निकाय चुनाव में 49 सीटों के साथ दूसरी बड़ी पार्टी बनी

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव ने बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 48 सीटों पर जीत दर्ज की है। ओवैसी की पार्टी को बीजेपी ने तीसरे नंबर पर धकेल दिया है। चुनाव में AIMIM के खाते में केवल 43 सीटें आईं है। तेलंगाना राष्ट्र समिति 56 सीटों के साथ नंबर 1 पार्टी बनी है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी ने बीजेपी के लिए आए इन चुनाव नतीजों पर कहा कि हैदराबाद एक मिनी इंडिया है जहां TRS की 99 सीटें थीं उनकी 55 सीटें कम हो गई हैं और जहां हमारी 4 सीटें थीं वो बढ़कर 50 हो गई हैं। आज का रिजल्ट 2023 में तेलंगाना में भाजपा पार्टी को लाने के लिए जनता का आशीर्वाद है।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी और पार्टी के राज्य अध्यक्ष बंडी संजय कुमार सहित अन्य भाजपा नेताओं ने हैदराबाद में अपनी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित होकर मिठाई बांटी और जश्न मनाया। हैदराबाद के रिजल्ट पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करते हुए भाग्‍यनगर लिखकर भाग्‍यलक्ष्‍मी की तस्‍वीर शेयर की। 

1 दिसंबर को संपन्न हुए हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था। हालांकि, एक दिसंबर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 30 स्थानों पर मतगणना केन्द्र बनाए गए थे। 8,152 कर्मियों को मतगणना कार्य में लगाए गए था। 2016 में हुए नगर निकाय चुनावों में TRS ने 99, AIMIM ने 44, BJP ने 03 और बाकियों ने 4 सीटों पर जीत हासिल की थी।

भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को ‘‘नैतिक जीत’’ बताते हुए शुक्रवार को कहा कि भगवा पार्टी तेलंगाना में टीआरएस की ‘‘एकमात्र विकल्प’’ के रूप में उभरी है। भूपेंद्र यादव ने कहा कि मैं सुशासन मॉडल के आधार पर भाजपा को चुनने के लिए हैदराबाद के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह टीआरएस के लिए एक नैतिक नुकसान है। जहां तक महापौर का सवाल है, हम राज्य और लोगों के कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

=

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment