1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सलमान खुर्शीद से गुलाम नबी आजाद नहीं हैं सहमत, कहा-हिंदुत्व की ISIS से तुलना गलत

सलमान खुर्शीद से गुलाम नबी आजाद नहीं हैं सहमत, कहा-हिंदुत्व की ISIS से तुलना गलत

गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि हिंदुत्व की तुलना ISIS तथा बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों से करना तथ्यों के आधार पर सही नहीं है।

Vijai Laxmi Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: November 11, 2021 20:51 IST
Ghulam Nabi Azad disagrees with Salman Khurshid, says-comparing Hindutva with ISIS is wrong- India TV Hindi
Image Source : PTI सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व को लेकर जो बातें कही गई हैं उनसे गुलाम नबी आजाद ने असहमती व्यक्त की है।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व को लेकर जो बातें कही गई हैं उनसे पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने असहमती व्यक्त की है। गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि हिंदुत्व की तुलना ISIS तथा बोको हराम जैसे आतंकी संगठनों से करना तथ्यों के आधार पर सही नहीं है। गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि एक राजनीतिक विचारधारा के तौर पर हम हिंदुत्व से भले ही सहमत नहीं हो सकते लेकिन हिंदुत्व की तुलना ISIS तथा बोको हराम से करना गलत है। 

बता दें कि सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS ताथा बोको हराम से की है। इस तुलना की वजह से भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पार्टी के ऊपर आक्रामक हो गई है और सीधे सोनिया गांधी से सफाई मांगी जा रही है। 

किताब में सलमान खुर्शीद ने कहा है कि 'हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए होता है, चुनाव प्रचार के दौरान इसका ज्यादा जिक्र किया जाता है।' किताब में उन्होंने कहा कि 'सनातन धर्म या क्लासिकल हिंदुइज्म को किनारे करके हिंदुत्व को आगे बढ़ाया जा रहा है।' यह बात किताब के 113 नंबर पेज कही गई है।

वहीं, किताब के लॉन्चिंग ईवेंट में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी थे। उन्होंने हिंदू धर्म और सनातन धर्म पर कई बातें कहीं। उन्होंने कहा कि जब 500 साल के मुगल और 150 साल के ईसाई शासन में हिंदू धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा तो क्या खतरा है।

दिग्विजय सिंह ने कहा, "आज कहा जाता है कि हिंदू धर्म खतरे में हैं। 500 साल के मुगल और मुसलमानों के शासन में हिंदू धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा। ईसाइयों के 150 साल के राज में कुछ नहीं बिगड़ा, तो अब हिंदू धर्म को खतरा किस बात का है।"

bigg boss 15