Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गुलाम नबी आजाद ने बोला सरकार पर हमला, कहा- कश्मीर के बाशिंदे बंदिशों के चलते परेशान हैं

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को कहा कि कश्मीर घाटी के बाशिंदों में से आधे की आजीविका बंदिशों के चलते बुरी तरह प्रभावित हुई है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 30, 2019 23:29 IST
Gulam Nabi Azad- India TV Hindi
Image Source : PTI जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को कहा कि कश्मीर घाटी के बाशिंदों में से आधे की आजीविका बंदिशों के चलते बुरी तरह प्रभावित हुई है। उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार की आलोचना की। वरिष्ठ कांग्रेस नेता आजाद ने 20 से 24 सितंबर के बीच कश्मीर का दौरा किया था और बाद में दो दिन के लिए वह जम्मू भी गए। वहां से लौटकर उन्होंने ताजा हालात की एक रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी है।

सुप्रीम कोर्ट ने 16 सितंबर को आजाद को जम्मू एवं कश्मीर का दौरा करने की अनुमति दी थी। इससे पहले उन्होंने दो बार कश्मीर जाने का प्रयास किया था, लेकिन अधिकारियों ने उन्हें श्रीनगर हवाईअड्डे से ही दिल्ली वापस भेज दिया था। छह दिन के दौरे के दौरान आजाद श्रीनगर, बारामुला, अनंतनाग और जम्मू गए। उन्होंने प्रेसवार्ता में कहा कि बंदिशों के चलते वहां के लोग परेशान हैं, अर्थव्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। आजाद ने कहा कि कश्मीर के लोगों की आय पर्यटकों पर निर्भर थी, लेकिन बंदिशों के कारण पर्यटन व्यवसाय ठप पड़ गया है। काम न मिलने से दैनिक मजदूर भी परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement