1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर! सफर होगा और भी आसान

माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर! सफर होगा और भी आसान

दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे की शुरुआत के बाद से यात्री महज 6 घंटे में दिल्ली से कटरा का सफर पूरा कर सकेंगे। केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि Delhi-Katra expressway दो सालों में शुरू हो जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 16, 2021 17:01 IST
good news mata vaishno devi delhi to katra expressway nitin gadkari hindi news माता वैष्णो देवी के भ- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर! सफर होगा और भी आसान

नई दिल्ली. हर साल लाखों श्रदालु माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू के रियासी स्थित कटरा नगर जाते हैं। कटरा में माता वैष्णो देवी का दरबार त्रिकूटा पर्वतों पर है। बहुत बड़ी संख्या में श्रद्धालु रेल और सड़क मार्ग से हर रोज कटरा पहुंचते हैं। भारतीय रेलवे तो पहले ही कटरा तक ट्रेन सेवाएं संचालित कर रहा है अब सड़क मंत्रालय भी कटरा तक एक्सप्रेस-वे के जरिए श्रद्धालुओं को पहुंचाने के लिए काम तेज कर रहा है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने  बुधवार को बताया कि अगले दो साल में दिल्ली से कटरा एक्सप्रेस शुरू कर दिया जाएगा।

केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि Delhi-Katra expressway दो सालों में शुरू हो जाएगा। इसके निर्माण से दिल्ली से कटरा की दूरी 727 किलोमीटर से घटकर 572 किलोमीटर रह जाएगी। दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस-वे की शुरुआत के बाद से यात्री महज 6 घंटे में दिल्ली से कटरा का सफर पूरा कर सकेंगे। इस दौरान नितिन गडकरी ने ये भी बताया कि उनका मंत्रालय दिल्ली से चंडीगढ़, दिल्ली से देहरादून और दिल्ली से हरिद्वार के लिए नई सड़कों पर काम कर रहा है ताकि दिल्ली से इन स्थानों तक महज 2 घंटे में पहुंचा जा सके।

MP में 11,311 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण करेंगे गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 16 सितंबर को मध्यप्रदेश में कुल 11,311 करोड़ रुपये की लागत वाली 35 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। मध्यप्रदेश सरकार के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि ये परियोजनाएं राज्य में 1,530 किलोमीटर लंबी सड़कों के निर्माण से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि इंदौर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गडकरी राज्य में सड़क निर्माण की 21 परियोजनाओं का शिलान्यास और 14 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।

bigg boss 15