Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BSNL के फोन से अपने ही घर के दूसरे कमरे में कॉल करने पर डिब्रूगढ़ कॉल लगती है: बीजेपी सांसद

PTI Reported by: PTI
Published on: July 18, 2019 17:29 IST
BSNL- India TV Hindi
BSNL

नई दिल्ली: सत्तापक्ष के एक सदस्य ने राज्यसभा में बृहस्पतिवार को प्रश्नकाल के दौरान सरकारी क्षेत्र की संचार सेवा कंपनी बीएसएनएल की सेवा का जिक्र करते हुए कहा कि अपने ही घर के दूसरे कमरे में कॉल करने पर कॉल डिब्रूगढ़ में लगती है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने बीएसएनएल की सेवाओं को खुद के लिए उत्पीड़न की वजह बताते हुए कहा कि एक तो इसकी कॉल लगती नहीं, अगर लग भी जाए तो कहीं और लग जाती है, इंटरनेट भी काम नहीं करता और ना ही वाईफाई काम करता है।

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य यादव ने कहा कि बीएसएनएल की सेवाओं का आलम यह है कि पिछले महीने उन्होंने अपने घर में ही एक अन्य नंबर पर कॉल किया तो कॉल डिब्रूगढ़ लग गई। इस पर संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, संचार राज्य मंत्री धोतरे संजय शामराव, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी सहित सत्तापक्ष के अन्य सदस्य हंसी नहीं रोक पाए।

इससे पहले भाजपा के सदस्य अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के सीमावर्ती इलाकों में बीएसएनएल की लचर सेवाओं का जिक्र करते हुए सरकार से पूछा कि स्थिति को ठीक करने के लिए क्या किया जा रहा है। इस पर शामराव ने कहा कि बीएसएनएल की सेवाओं में सुधार के लिए मंत्रालय ने वित्तीय निवेश सहित अन्य कदम उठाए हैं। उन्होंने इस बारे में सदन की चिंताओं से सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार को बीएसएनएल की समस्याएं विरासत में मिली हैं। सरकार इस स्थिति से निपटने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है।

बीएसएनएल के पास अन्य कंपनियों की तुलना में सबसे मजबूत आधारभूत ढांचा होने के बावजूद इसकी सेवाएं लचर सेवाएं होने से जुड़े द्रमुक के तिरुचि शिवा के पूरक प्रश्न के जवाब में प्रसाद ने कहा, ‘‘हम सभी चाहते हैं कि बीएसएनएल का प्रदर्शन बेहतर हो और सरकार इसके लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।’’

प्रसाद ने बीएसएनएल में कर्मचारियों की संख्या निजी कंपनियों की तुलना में सर्वाधिक होने और इसका वेतन व्यय कुल आय का 75 प्रतिशत होने को कंपनी के वित्तीय संकट का प्रमुख कारण बताया। हालांकि उन्होंने संचार क्षेत्र में स्थायित्व का हवाला देते हुए कहा कि इसे बरकरार रखने के लिए बाजार में कम से कम एक सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी का होना अनिवार्य है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement