Thursday, March 28, 2024
Advertisement

गुजरात में 55 नए कोरोना वायरस मामले, अकेले अहमदाबाद में 50 केस

गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को एक ही दिन में गुजरात में 55 नए कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं।

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: April 09, 2020 12:12 IST
Gujarat, Ahmedabad Coronavirus cases, Coronavirus- India TV Hindi
Gujarat and Ahmedabad Coronavirus cases till April 9th morning 

अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को एक ही दिन में गुजरात में 55 नए कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं। गुरुवार को आए 55 नए मामलों में 50 मामले अकेले अहमदाबाद से ही हैं। इन नए कोरोना वायरस मामलों के साथ गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 241 हो गई है, गुजरात में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 16 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 5 दिनों से अहमदाबाद में एग्रेसिव टेस्टिंग का कार्यक्रम तेजी से चल रहा है, 2100 से ज्यादा सैम्पल कलेक्ट किए गए हैं।

मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने कहा कि संक्रमित मामलों की संख्या में अचानक हुई बढ़त के पीछे उन क्षेत्रों में गहन निगरानी एक बड़ी वजह है जिन्हें अहमदाबाद और गुजरात के अन्य बड़े शहरों में ‘बेहद प्रभावित’ क्षेत्र घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि 55 नए मामलों में 50 अहमदाबाद के हैं और दो मामले सूरत के हैं। इसके अलावा एक-एक मामले दाहोद, आनंद और छोटा उदयपुर जिले से हैं। राज्य के कुल 241 मामलों में से 133 मामले अहमदाबाद के हैं। 

देश में कोरोना वायरस मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार सुबह तक देश में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 5734 तक पहुंच गई है, हालांकि इसमें 472 मामले ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं लेकिन 166 लोगों की इस वायरस की वजह से मृत्यु भी हुई है। एक व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है। यानि देश में कुल एक्टिव कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 5095 हो गई है। 

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं जहां पर अबतक कुल 1135 मामले सामने आ चुके हैं, महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडू में 738 मामले सामने आए हैं और तीसरे नंबर पर दिल्ली है जहां पर 669 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इनके अलावा तेलंगाना में 427, राजस्थान में 381, उत्तर प्रदेश में 361, आंध्र प्रदेश में 348 और केरल में 345 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement