Saturday, April 20, 2024
Advertisement

गुजरात: Coronavirus संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 63 हुई, पांच की मौत

गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: March 30, 2020 0:53 IST
गुजरात: Coronavirus संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 63 हुई, पांच की मौत - India TV Hindi
गुजरात: Coronavirus संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 63 हुई, पांच की मौत 

अहमदाबाद: गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि अहमदाबाद के अस्पताल में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के बाद कोरोना वायरस से राज्य में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर पांच हो गया। प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि अहमदाबादमें कोविड-19 के एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उन्होंने कहा कि यह राज्य का पहला मामला है जहां मरीज को पूरी तरह ठीक होने के बाद घर भेजा गया है।

उन्होंने कहा, “रविवार को कोविड-19 के आठ नए मामले सामने आए- अहमदाबाद में चार, राजकोट, सूरत, पोरबंदर और गिर सोमनाथ से एक-एक मामले सामने आए। जिससे कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या बढ़कर प्रदेश में 63 हो गई।” उन्होंने कहा कि इन आठ लोगों में से चार लोग स्थानीय स्तर पर प्रसार से संक्रमित हुए, तीन ने हाल में दुबई और जर्मनी की यात्रा की थी जबकि एक अन्य ने कई राज्यों की यात्रा की थी। पोरबंदर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला रविवार को सामने आया। राज्य के 10 जिले अब इस बीमारी से प्रभावित हैं।

रवि ने कहा कि अहमदाबाद में अब तक 22 मामले सामने आए हैं जबकि वडोदरा, गांधीनगर और राजकोट में 9-9 मामले मिले, सूरत में आठ, गिर सोमनाथ में दो, कच्छ, भावनगर, पोरबंदर और मेहसाणा में संक्रमण का एक-एक मामला मिला है। उन्होंने कहा कि मौजूदा मामलोंमें से अभी सिर्फ दो लोगों को जीवन रक्षक प्रणालीपर रखा गया है जबकि 55 अन्य की हालत स्थिर है। उनके मुताबिक अहमदाबाद में एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी दी गई है लेकिन वह अगले 14 दिन घर में पृथक रहेगा। उन्होंने कहा कि यह राज्य में पहला मामला होगा जब इस बीमारी के मरीज को ठीक होने केबाद छुट्टी दी गई है।

उन्होंने बताया कि पोरबंदर में जो 48 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है उसे अपनी बेटी से यह संक्रमण हुआ जो हाल में दुबई से लौटी थी। उन्होंने बताया कि दो अन्य नए मरीजों में 67 वर्षीय महिला भी शामिल है जिनके पति भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे और हाल ही में मुंबई जाने वाला 34 वर्षीय शख्स भी संक्रमित पाया गया है। राज्य में अभी तक इस वैश्विक महामारी से पांच लोगों की मौत हुई है। तीन लोगों ने अहमदाबाद में और एक-एक शख्स ने सूरत और भावनगर में जान गंवाई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement