Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

हरिद्वार के होटल से लापता दिल्ली के पत्रकार का शव गंगनहर में मिला

हरिद्वार में एक होटल के कमरे से संदिग्ध परिस्थितियों में रविवार को लापता हुए दिल्ली के एक पत्रकार का शव सोमवार को बरामद कर लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 09, 2019 19:14 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

हरिद्वार: यहां एक होटल के कमरे से संदिग्ध परिस्थितियों में रविवार को लापता हुए दिल्ली के एक पत्रकार का शव सोमवार को बरामद कर लिया गया। ज्वालापुर थाने के प्रभारी योगेश देव ने बताया कि शव गंग नहर पर बने पथरी पावर हाउस से बरामद हुआ। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया। शव के हाथ में नस काटने के दो निशान भी मिले हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नई दिल्ली के द्वारका क्षेत्र में सेक्टर चार में सत्यम अपार्टमेंट में रहने वाले अनुज गुप्ता (56) सात दिसंबर की शाम हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में एक होटल में आकर ठहरे। कुछ देर रूकने के बाद वह टहलने के लिए बाहर चले गए और देर रात लौटे। कल पूर्वाहन करीब 11 बजे तक जब कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो होटलकर्मियों ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसपर उन्हें संदेह हुआ।

इसके बाद होटल स्टाफ ने रजिस्टर में दर्ज उनके मोबाइल फोन पर कॉल किया तो फोन गुप्ता के पुत्र पीयूष ने दिल्ली में उठाया। उसने बताया कि उसके पिता शनिवार सुबह से गायब हैं। पीयूष ने यह भी बताया कि पिता के लापता होने के संबंध में उन्होंने द्वारका थाने में शिकायत दर्ज कराई हुई है।

पीयूष से यह जानकारी मिलने के बाद होटल प्रबंधक ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद कमरा खोला गया। कमरे में गुप्ता नहीं मिले लेकिन बिस्तर और बाथरूम में काफी खून बिखरा पड़ा था। वहां पुलिस को एक ब्लेड भी मिला। सूचना मिलते ही हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। जांच पड़ताल के दौरान सीसीटीवी फुटेज देखने पर रात्रि 11 बजे के बाद गुप्ता अपने कमरे से बाहर जाते हुए दिखाई दिए जिसपर पुलिस ने उनकी खोजबीन शुरू की।

इसी बीच, पुलिस ने पथरी पावर हाऊस से एक शव बरामद किया जिसकी पहचान गुप्ता के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, मृतक के बाएं हाथ पर ब्लेड से नस काटे जाने के दो निशान भी थे। पुलिस अधिकारी देव ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है लेकिन पुलिस हत्या या आत्महत्या के किसी निष्कर्ष तक पहुंचने से पहले घटना की सभी पहलुओं से जांच करेगी। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों से अभी कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement