Saturday, April 20, 2024
Advertisement

हरियाणा के पास वैक्सीन का कितने दिनों का स्टॉक? मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी जानकारी

कोरोना वैक्सीन को लेकर मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि रोजाना लगभग 1 लाख लोगों को वैक्सीन लग रही है और जितनी जरूरत है उतनी वैक्सीन मिल भी रही है। रविवार और सोमवार को डेढ़ लाख तक भी वैक्सिनेशन हो रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2021 13:30 IST
manohar lal khattar- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा के पास वैक्सीन का कितने दिनों का स्टॉक? मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दी जानकारी

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के स्वास्थ्य सम्मेलन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमारे यहां 16 जनवरी से वैक्सिनेशन शुरू हुआ था, डेढ़ महीने तक वैक्सिनेशन की स्पीड सामान्य थी क्योंकि चुनिंदा लोगों को ही वैक्सीन लग रही थी, लेकिन अब स्पीड बढ़ी है और 24 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा, रोजाना लगभग 1 लाख लोगों को वैक्सीन लग रही है और जितनी जरूरत है उतनी वैक्सीन मिल भी रही है। रविवार और सोमवार को डेढ़ लाख तक भी वैक्सिनेशन हो रहा है। मुझे लगता है कि इस गति से चलते हुए हम चीजों को कंट्रोल कर लेंगे।

सीएम खट्टर ने बताया, हमारे यहां वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक है, आज भी 6-7 दिन का स्टॉक बाकी है, हमें हर 2-3 दिन में सप्लाई मिल रही है। हमने अपने डिस्ट्रिब्यूशन के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर किया है। अगर किसी राज्य में कमी देखने को मिल रही है तो वह सिर्फ डिस्ट्रिब्यूशन की वजह से हो रहा है।

उन्होंने कहा, 16 जनवरी से 28 फरवरी तक हमारे यहां सिर्फ 3 लाख लोगों को वैक्सीन लगी थी और अब यह तेजी से आगे बढ़ रही है, हो सकता है आने वाले दिनों में हम रोजाना 2 लाख या 3 लाख लोगों को वैक्सीन लगाएं। भविष्य में जहां जहां आवश्यकता होगी वहां वैक्सीन लगाएंगे।

मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि इस बार दिल्ली के आसपास बाद में स्थिति बिगड़ी है लेकिन जीटीरोड के आसपास के जिलों में तेजी से स्थिति बिगड़ी है, आज फिर से गुरुग्राम और फरीदाबाद भी इसमें जुड़ चुके हैं, ऐसे लगभग 7 जिले हो गए हैं जहां पर संख्या रोजाना 100 से ज्यादा केस आ रहे हैं, गुरुग्राम में तो मामले 500 के ऊपर आ रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement