Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Haryana Coronavirus Cases: हरियाणा में संक्रमित लोगों की संख्या 182 हुई, नूंह बना सबसे ज्यादा प्रभावित जिला

हरियाणा के सिरसा जिले में सोमवार को एक ताजा मामला सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 182 तक पहुंच गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2020 16:03 IST
Haryana Coronavirus Cases- India TV Hindi
Image Source : AP Haryana Coronavirus Cases

चंडीगढ़: हरियाणा के सिरसा जिले में सोमवार को एक ताजा मामला सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 182 तक पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में इस वायरस के सक्रिय 146 मामले हैं और अब तक 34 लोग इस वायरस के संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हुए हैं। राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो मौतें हुई हैं।

अब तक 4,322 नमूनों की जांच हुई है, जिनमें से 2,796 नमूनों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई और 1,344 नमूनों के परिणाम अभी नहीं आए हैं। जानकारी के मुताबिक, हरियाणा में इस वायरस से संक्रमित लोगों में से 10 मरीज विदेशी नागरिक हैं और 64 अन्य राज्यों के हैं। इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले नूंह (45), गुड़गांव (32), फरीदाबाद (31) और पलवल (29) हैं।

स्वास्थ्य मंत्री अनिज विज ने कहा कि तबलीगी जमात के सदस्यों के संक्रमित पाए जाने से राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। उन्होंने रविवार को कहा कि तबलीगी जमात के 107 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। बता दें कि इससे पहले हरियाणा में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या रविवार तक 191 थी, जो सोमवार को बढ़कर 182 हो गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement