Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हरियाणा सरकार ने बिजली दरों में की 37 पैसे प्रति यूनिट की कटौती

हरियाणा सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को राहत देते हुए राज्य में बिजली दरों को 37 पैसे प्रति यूनिट घटाने का निर्णय किया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 31, 2021 23:31 IST
हरियाणा: बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, बिजली दरों में की गई कटौती- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हरियाणा: बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, बिजली दरों में की गई कटौती

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को राहत देते हुए राज्य में बिजली दरों को 37 पैसे प्रति यूनिट घटाने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के इस कदम से बिजली उपभोक्ताओं के प्रति माह 100 करोड़ रुपये बचेंगे।

उन्होंने कहा कि बिजली वितरण कंपनियों ने पिछले वर्ष की तुलना में 2020-21 के दौरान लगभग 46 पैसे प्रति यूनिट की औसत बिजली खरीद लागत में पर्याप्त कमी हासिल की है। ऐसा बेहतर योजना और समयबद्धता के कारण हो सका।

प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 के दौरान विशेष रूप से उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए यह निर्णय लिया गया है। यह निर्णय बिजली नियामक द्वारा किए गए एफएसए (ईंधन अधिभार समायोजन) की गिनती में भी शामिल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उपभोक्ताओं को सस्ती दरों पर गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध कराने का निरंतर प्रयास किया है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement