Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आखिर 9 करोड़ के इस भैंसे में है क्या खास, आप भी जानिए

अगर हम आपको बताएं कि एक भैंसा है, जिसे उसका मालिक 9 करोड़ रुपये में भी नहीं बेचना चाहता, तो क्या आप इस बात पर विश्वास कर सकेंगे? हो सकता है कि आसानी से भरोसा

Manoj Sharma Manoj Sharma
Updated on: March 19, 2016 23:35 IST
Karmveer did not sell buffalo for even 9 crore Rupees- India TV Hindi
Karmveer did not sell buffalo for even 9 crore Rupees

अगर हम आपको बताएं कि एक भैंसा है, जिसे उसका मालिक 9 करोड़ रुपये में भी नहीं बेचना चाहता, तो क्या आप इस बात पर विश्वास कर सकेंगे? हो सकता है कि आसानी से भरोसा न करें, लेकिन यह बात बिल्कुल सच है। इस भैंसे को लेकर उसके मालिक दिल्ली में होने वाले कृषि उन्नत मेले में भाग लेने आए हुए हैं।

1600 किलो वज़नी भैंसा 6.5 फुट लंबा है

भैंसे का नाम युवराज है और उसके मालिक हैं हरियाणा के किसान कर्मवीर। कर्मवीर का कहना है कि मुर्रा नस्ल के उनके भैंसे का वज़न 1600 किलोग्राम है औऱ लंबाई 6.5 फुट है। कर्मवीर अपने इस अनोखे भैंसे को लेकर देश भर में होने वाले पशु मेलों में जाते रहते हैं।

भैंसा खरीदने के लिए 9 करोड़ का ऑफर मिला

युवराज को खऱीदने के लिए समय-समय पर कर्मवीर को ऑफर आते रहते हैं। उनका कहना है कि युवराज को करोड़ों रुपये में खरीदने के लिए भी खरीदार तैयार रहते हैं। एक खरीदार ने तो युवराज को 9 करोड़ रुपये में भी खरीदने को तैयार था, मगर कर्मवीर अपने भैंसे को बेचना नहीं चाहता।

युवराज से कर्मवीर को होती है 40-50 लाख की सालना कमाई

दरअसल युवराज से कर्मवीर साल भर में करीब 40 से 50 लाख रुपये कमा लेता है। यही वजह है कि वह 9 करोड़ रुपये में भी युवराज को बेचने के लिए तैयार नहीं हुआ। कर्मवीर ने अपने भैंसे को सिर्फ युवराज का नाम ही नहीं दिया है, बल्कि उसकी देखभार भी वह किसी युवराज की तरह ही करता है। युवराज को हर रोज़ खाने के लिए  दूध, अनाज, फल और सूखे मेवे दिए जाते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement