1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना वायरस: स्वास्थ्य मंत्री ने ईरान में फंसे भारतीयों को दिया भरोसा, जल्द वतन वापसी की कोशिश में सरकार

कोरोना वायरस: स्वास्थ्य मंत्री ने ईरान में फंसे भारतीयों को दिया भरोसा, जल्द वतन वापसी की कोशिश में सरकार

चीन के बार कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित ईरान में फंसे भारतीयों को स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन जल्द वतन वापसी का भरोसा दिय है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 05, 2020 12:57 IST
Iran- India TV Hindi
Iran

नई दिल्ली। चीन के बार कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित ईरान में फंसे भारतीयों को स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन जल्द वतन वापसी का भरोसा दिय है। स्वास्थ्य मंत्री ने आज राज्य सभा में बोलते हुए कहा कि ईरान में फंसे भारतीय तीर्थयात्रियों और छात्रों को भारत लाने के लिए सरकार ईरान के संपर्क में है। सदन में बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत में अब तक 29 लोग कोरोना वायरस से प्रभावित हैं। इसमें से तीन रोगी केरल के थे, जिनका इलाज कर घर भेज दिया गया है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत अब ​तक दो बचाव मिशन चला चुका है, इसके तहत चीन से 767 लोगों को वापस लाया गया है। इन सभी को क्वारेंटाइन में रखाा गया है। इनमें ​अभी तक सभी वायरस टेस्ट निगेटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा कि ईरान की राजधानी तेहरान और क्योम में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए संपर्क किया जा रहा है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इटली से आए पर्यटकों के कारण संक्रमण फैला है। पहले मुंबई, कोलकाता, दिल्ली समेत कुछ एयरपोर्टस पर विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही थी, अब कुछ और एयरपोर्ट्स पर भी यह सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने यह भी बताया कि भारत में कोरोना को लेकर 17 जनवरी से तैयारी की जा रही थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X