Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

दिल्ली में मानसून के बादलों ने दी दस्तक, कई इलाकों में जमकर बारिश

राष्ट्रीय राजधानी में मानसून के बादलों की दस्तक के साथ ही बुधवार को कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। शहर के कई इलाकों और प्रमुख चौराहों पर पानी भरने से यातायात भी बाधित हुआ।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 24, 2020 16:17 IST
Delhi Rain- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Delhi Rain

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में मानसून के बादलों की दस्तक के साथ ही बुधवार को कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। शहर के कई इलाकों और प्रमुख चौराहों पर पानी भरने से यातायात भी बाधित हुआ। भारत मौसम विज्ञान के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, ‘‘मानसून के बादलों ने दिल्ली में दस्तक दे दी है। कई स्थानों पर बारिश हुई है। पूर्वानुमान के अनुरूप बृहस्पतिवार को मानसून के आगमन की घोषणा की जाएगी।’’

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि मानसून के बादलों के कारण ही शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई। उन्होंने कहा कि मानसून आने की घोषणा बृहस्पतिवार को की जा सकती है। श्रीवास्तव ने कहा कि मानसून के आगमन की घोषणा करने के लिए सभी मौसम केन्द्रों से पिछले 24 घंटे का (सुबह साढ़े आठ बजे तक) बारिश का आंकड़ा चाहिए होगा। सामान्य तौर पर दिल्ली में मासनसून 27 जून को पहुंचता है।

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश की संभावना जतायी है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले तीन दिनों तक बारिश के साथ तापमान के 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement