Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्वामी की याचिका पर सोनिया-राहुल को नोटिस, जानिए क्या है हेराल्ड केस?

नेशनल हेराल्ड केस में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से दाखिल याचिका पर दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: August 27, 2016 19:25 IST
Sonia Gandhi and Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Sonia Gandhi and Rahul Gandhi

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से दाखिल याचिका पर दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है। ताजा याचिका में सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस पार्टी और एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड से नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े कुछ कागजातों की मांग की थी। 

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने पार्टी के अन्य नेताओँ मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे और सैम पित्रोदा को भी नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई अब 4 अक्टूबर को होगी। स्वामी ने कांग्रेस पार्टी की ओर से एसोसिएटेड जर्नल्स को दिए गए लोन से जुड़े कागजातों की मांग की है।

एसोसिएटेड जर्नल्स नेशनल हेराल्ड की होल्डिंग फर्म है। स्वामी ने याचिका में कहा है कि इस पूरे ट्रायल में इन कागजों की भूमिका अहम होगी। स्वामी ने रजिट्रार ऑफ कंपनीज से भी उन दस्तावेजों की मांग की है जिसे एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड की ओर से जमा कराया गया था। इसके साथ ही उन्होंने एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड  की ओर आयकर विभाग में फाइल की गई रिटर्न्स से जुड़े दस्तावेजों की भी मांग की है। 

आगे की स्लाइड में पढ़िए क्या है नेशनल हेराल्ड केस?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement