Thursday, April 18, 2024
Advertisement

सीलमपुर-जाफराबाद हिंसा में शामिल थी ‘छिपी हुई भीड़’, हालात नियंत्रण में : अधिकारी

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के सीलमपुर में पुलिस के साथ ‘‘मामूली झड़पों’’ में चार से पांच हजार लोगों की ‘‘छिपी हुई भीड़’’ शामिल थी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 17, 2019 20:43 IST
Delhi Seelampur voilence- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Seelampur voilence

नयी दिल्ली: अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के सीलमपुर में पुलिस के साथ ‘‘मामूली झड़पों’’ में चार से पांच हजार लोगों की ‘‘छिपी हुई भीड़’’ शामिल थी। उन्होंने बताया कि हालात को जल्द ही काबू में कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों को दोपहर करीब दो बजे जाफराबाद में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करना था लेकिन लोग दोपहर एक बजे और सवा एक बजे के बीच सीलमपुर में एकत्रित हुए और पुलिस ने उन्हें रोक दिया। 

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बिना किसी पूर्व सूचना के एक गुप्त भीड़ ने सीलमपुर स्थल की ओर मार्च किया। इसमें चार-पांच हजार लोग थे। वे करीब 30 मिनट तक शांतिपूर्ण रहे लेकिन उसके बाद मामूली झड़पें हुई।’’ उन्होंने बताया कि हालात जल्द ही काबू में कर लिए गए और स्थिति में सुधार हुआ है। दोपहर को संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने उत्तर पूर्व दिल्ली में कई मोटरसाइकिलों को फूंक दिया, पुलिसकर्मियों पर पथराव किया और बसों तथा पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। करीब डेढ़ घंटे तक चले गतिरोध में कम से कम दो इलाकों से धुएं का गुबार उठता हुआ देखा गया। पुलिस ने बताया कि स्थिति को नियंत्रण में ले लिया गया है। 

आपको बता दें कि आज दोपहर में दिल्ली के सीलमपुर और जाफराबाद इलाके में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच मामूली झड़प के बाद हालात पर काबू पा लिया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement