1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गृह मंत्री अमित शाह ने AIIMS जाकर जाना अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल

गृह मंत्री अमित शाह ने AIIMS जाकर जाना अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल

गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल जाना। अमित शाह शुक्रवार की देर रात अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे थे, जहां अरुण जेटली नौ अगस्त से ICU में भर्ती हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 17, 2019 6:15 IST
AIIMS- India TV Hindi
AIIMS

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल जाना। अमित शाह शुक्रवार की देर रात अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे थे, जहां अरुण जेटली नौ अगस्त से ICU में भर्ती हैं। इससे पहले शुक्रवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एम्स जाकर अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल जाना था। 

सूत्रों के अनुसार जेटली (66) की स्थिति गंभीर बनी हुई है और डॉक्टरों की टीम उनके उपचार पर नजर रख रही है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने नौ अगस्त के बाद से उनके स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है। सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को उन्हें AIIMS में भर्ती किया गया था।

बीते शनिवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने AIIMS जाकर जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी, जिसके बाद उनके कार्यालय ने कहा था कि जेटली पर इलाज का असर हो रहा है। इस साल मई में जेटली को इलाज के लिये AIIMS में भर्ती कराया गया था। जेटली पेशे से एक वकील हैं और वह भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का अहम हिस्सा रहे थे। उन्होंने वित्त एवं रक्षा दोनों मंत्रालयों का कार्यभार संभाला था और प्राय: वह सरकार के प्रमुख संकटमोचक के तौर पर कार्य करते रहे हैं। अपने खराब स्वास्थ्य के कारण ही संभवत: जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा।

पिछले साल 14 मई को AIIMS में अरुण जेटली के गुर्दे का प्रत्यारोपण हुआ था और उस वक्त उनकी जगह रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। लंबे समय से मधुमेह से ग्रसित होने के कारण अपने बढ़े हुए वजन को ठीक करने के लिये सितंबर 2014 में उन्होंने बेरियाट्रिक सर्जरी करायी थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X