Thursday, April 18, 2024
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में दिखाई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद में 18 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई। ये बसें देश में ही बनाई गईं हैं।

Nirnaya Kapoor Reported by: Nirnaya Kapoor
Published on: August 29, 2019 18:53 IST
Electric buses- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अहमदाबाद में एक साल में चलाई जानी हैं 350 इलेक्ट्रिक बसें

अहमदाबाद। गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद में 18 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई। ये बसें देश में ही बनाई गईं हैं। इन बसों की खास बात ये है इनकी बैट्रियां बेहद आसानी से बदली जा सकेंगी। बैट्री बदलने में महज 3 मिनट का समय लगेगा और एक बार पूरी तरह चार्ज होने के बाद बस 40 किलोमीटर दौड़ सकेगी।

अहमदाबाद नगर निगम के प्लान के तहत पहले फेज में कुल 50 बसों को चलाया जाना है। अभी पहले फेज की 18 बसें गुरुवार से सड़क पर उतर चुकी हैं। अगले फेज में 300 बसें शहर में चलाई जाएंगी। करीब एक साल के अंदर 350 इलेक्ट्रिक बसें अहमदाबाद में चलाने की योजना है।  

आपको बता दें कि इन बसों को विशेष रूप से अहमदाबाद के बीआरटीएस के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये इलेक्ट्रिक बसें एक बार में 52 यात्रियों को ले जा सकता है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement