1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पश्चिम बंगाल: हावड़ा में संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, दो लोगों की मौत, 14 घायल, मुआवजे का ऐलान

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, दो लोगों की मौत, 14 घायल, मुआवजे का ऐलान

यह हादसा तब हुआ जब यात्री प्‍लेटफॉर्म दो और तीन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। बताया जाता है कि तीन ट्रेनें एक साथ आ गई जिससे फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मच गई।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 24, 2018 7:20 IST
Howrah stampede- India TV Hindi
Howrah stampede

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में संतरागाछी रेलवे स्टेशन पर आज शाम ट्रेन पकड़ने को लेकर भगदड़ मच गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है और 14 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और रेलवे अधिकारियों की टीम ने घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया है।  रेलवे ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये मुआवाजे का ऐलान किया है।  

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि रेलवे की लापरवाही और निष्ठुरता के कारण भगदड़ मची।  बताया जाता है कि तीन ट्रेनें एक साथ आ गई थी जिसके चलते फुटओवरब्रिज पर भीड़ बढ़ गई और भगदड़ मच गई। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है-सांतरागाछी हेल्पलाइन नंबर- 03326295561, खड़गपुर हेल्पलाइन नंबर- 032221072

मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा तब हुआ जब यात्री प्‍लेटफॉर्म दो और तीन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। नागरकोइल एक्‍सप्रेस के रुकते ही यात्रियों ने एक ही सीढ़ी से बाहर निकलने की कोशिश की। इस बीच दो ट्रेनें और आ गईं। स्‍टेशन पर भीड़ इतनी ज्‍यादा थी कि कुछ लोग गिर पड़े। लोगों के गिरने पर शोर मचना शुरू हो गया और भगदड़ मच गई।

बताया जाता है कि ज्यादातर लोग भीड़ की वजह फुटओवर ब्रिज पर गिर पड़े जबकि कुछ लोग फुटओवर ब्रिज से नीच प्लेटफॉर्म पर गिर पड़े। सीढ़ियों पर भी कई लोग भगदड़ में कुचले गए। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दो लोगों की मौत हो गई है। 14 लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X