Friday, March 29, 2024
Advertisement

शिंजो आबे ने पीएम मोदी के लिए कहा- आपके गर्मजोशी भरे शब्दों ने मेरे दिल को छू लिया

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने स्वास्थ्य कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद पीएम मोदी ने उनकी सेहत और दोनों देशों के रिश्तों को लेकर ट्वीट किया था। जिसपर शिंजो आबे ने पीएम मोदी के संदेश का जवाब दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 31, 2020 17:01 IST
I am deeply touched by your warm words: Shinzo Abe to PM Modi- India TV Hindi
Image Source : AP I am deeply touched by your warm words: Shinzo Abe to PM Modi

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने स्वास्थ्य कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद पीएम मोदी ने उनकी सेहत और दोनों देशों के रिश्तों को लेकर ट्वीट किया था। जिसपर शिंजो आबे ने पीएम मोदी के संदेश का जवाब दिया। शिंजो आबे ने अपने ट्वीट में लिखा आपके गर्मजोशी भरे शब्दों ने मेरे दिल को छू लिया। मैं आपको बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि ये साझेदारी आगे भी ऐसे ही जारी रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के खराब स्वास्थ्य पर दु:ख जताते हुए कहा था कि उनके बुद्धिमता पूर्ण नेतृत्व और निजी प्रतिबद्धता के कारण भारत-जापान की साझेदारी पहले से कहीं अधिक गहरी और मजबूत हुई है। जापान के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री बने रहने वाले आबे ने कहा था कि वह सेहत संबंधी एक गंभीर समस्या के दोबारा उभरने के बाद पद छोड़ना चाहते हैं। 

इसपर पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, ‘‘मेरे प्रिय मित्र शिंजो आबे, आपकी खराब सेहत के बारे में जानकर दु:ख हुआ। पिछले कुछ साल में आपके बुद्धिमता पूर्ण नेतृत्व और निजी प्रतिबद्धता की वजह से भारत-जापान साझेदारी पहले से कहीं अधिक गहरी और मजबूत हो गयी है। मैं आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना और प्रार्थना करता हूं।’’

शिंजो आबे के शीघ्र स्वस्थ होने के लिये दलाई लामा ने की प्रार्थना

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा ने शनिवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के शीघ्र स्वस्थ होने के लिये प्रार्थना की। तिब्बती आध्यात्मिक गुरु ने कहा, “यह सराहनीय है कि आपने (आबे ने) देश की व्यापक भलाई के बारे में सोचा और अपने इलाज पर ध्यान देने के लिये प्रधानमंत्री पद छोड़ने का फैसला किया।” दलाई लामा ने एक संदेश में कहा, “आपके नेतृत्व और अन्य लोगों की सेवा को लेकर आपके समर्पण के प्रति मेरे मन में काफी सम्मान है। मैं प्रार्थना करता हूं कि आपका इलाज सफल रहे।” आबे सबसे लंबे समय तक जापान में प्रधानमंत्री के पद पर रहने वाले नेता हैं। उन्होंने शुक्रवार को घोषणा की थी कि स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के चलते वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement