Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अगर राफेल भारत आ गया तो LoC या बॉडर के पास भी नहीं फटकेगा पाकिस्तान: IAF चीफ बीएस धनोआ

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने राफेल के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर भारत में राफेल आ जाता है तो पाकिस्तान की बॉर्डर या LoC के पास फटकने की हिम्मत भी नहीं होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2019 15:41 IST
IAF Chief BS Dhanoa- India TV Hindi
Image Source : ANI IAF Chief BS Dhanoa

नई दिल्‍ली: एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने राफेल के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर भारत में राफेल आ जाता है तो पाकिस्‍तान की बॉर्डर या LoC के पास फटकने की हिम्‍मत भी नहीं होगी। बता दें कि भारत और फ्रांस की कंपनी डसॉल्ट के बीच राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट को लेकर सौदा हुआ है। हालांकि, देश के भीतर इस सौदे में घोटाले के आरोपों-प्रत्‍यारोपों का दौर चल रहा है। विपक्षी पार्टी कांग्रेस का आरोप है कि पीएम मोदी ने एक व्यक्ति विशेष के लिए डील में गड़बड़ी की है। वहीं, सरकार की ओर से इस आरोप को हमेशा खारिज किया गया है।

वायुसेना अध्यक्ष ने कहा कि ‘राफेल के आने से भारतीय वायुसेना की ताकत बढ़ेगी। राफेल के आने से हमारी जो क्षमता पैदा होगी उसकी पाकिस्तान के पास कोई तोड़ नहीं होगा।’ ये सभी बातें उन्होंने चंडीगढ़ में कही, जहां चिनूक हेलीकॉप्‍टर को भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल किया गया। धनोआ इस मौके पर आयोजित हुए कार्रयक्रम में पहुंचे थे। चिनूक हेलीकॉप्‍टर को अमेरिकी कंपनी बोइंग ने बनाया है।

चंडीगढ़ में एयर फोर्स चीफ बीएस धनोआ की मौजूदगी में चार शिनूक हेलीकॉप्टर वायुसेना में शामिल हुए। इस मौके पर धनोआ ने कहा कि इन हेलीकॉप्‍टर का इस्‍तेमाल पूर्वी सीमा पर भी किया जाएगा। ये हेलीकॉप्‍टर राफेल की तरह भारतीय वायुसेना के लिए गेमचेंजर साबित होंगे। बता दें कि भीमकाय शिनूक हेलीकॉप्‍टर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सैन्‍य मदद या रसद पहुंचाने में बेहद कारगर है। दुनिया के 19 अन्‍य देश भी इसका इस्‍तेमाल करते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement