Thursday, March 28, 2024
Advertisement

केरल में IAS अधिकारी ने होम क्‍वारंटीन नियमों का किया उल्‍लंघन, कोल्‍लम पुलिस ने किया मामला दर्ज

जिला अधिकारी बी अब्दुल नासिर ने बताया कि कोल्लम के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा 19 मार्च को सिंगापुर से केरल लौटे थे और उन्हें नियम के मुताबिक घर में पृथक रहने की सलाह दी गई थी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 27, 2020 14:32 IST
IAS officer booked in Kerala for violating quarantine- India TV Hindi
IAS officer booked in Kerala for violating quarantine

कोल्‍लम। केरल में एक युवा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी के खि‍लाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि यह आईएएस अधिकारी 10 दिन पहले अपना हनीमून मनाकर सिंगापुर से लौटा था। इसके बाद राज्‍य सरकार ने उसे 14 दिनों तक क्‍वारंटीन में रहने के लिए कहा था, लेकिन इस आईएएस अधिकारी ने घर में पृथक रहने संबंधी नियमों का उल्‍लंघन किया और बिना बताएं बेंगलुरु रवाना हो गया। कोल्‍लम के पुलिस अधीक्षक टी नारायण ने बताया कि स्‍वास्‍थय विभाग की शिकायत पर कोल्‍लम के सब-कलेक्‍टर अनुपम मिश्रा, जो उत्‍तर प्रदेश के मूल निवासी हैं, के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है।

जिला अधिकारी बी अब्दुल नासिर ने बताया कि कोल्लम के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा 19 मार्च को सिंगापुर से केरल लौटे थे और उन्हें नियम के मुताबिक घर में पृथक रहने की सलाह दी गई थी। कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर विदेश से लौटने वाले प्रत्येक व्यक्ति को पृथक रहना होता है। उत्तर प्रदेश का यह आईएएस अधिकारी शादी के बाद छुट्टी पर था और उसने मलेशिया तथा सिंगापुर जाने की अनुमति ली थी। नौकरशाह से राज्य सरकार ने सफाई मांगी है।

जिलाधिकारी ने कहा कि हमने उनसे उनका वर्तमान पता और बेंगलुरु का यात्रा विवरण मांगा है। विदेश से केरल लौटने के बाद उनका चिकित्सकीय परीक्षण हुआ था और उनमें कोई लक्षण नहीं थे। उनके परिवार और सुरक्षाकर्मी समेत अन्य निजी स्टाफ को निगरानी में रखा गया है।

हालांकि उन्होंने अधिकारी के परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में नहीं बताया और न ही यह बताया कि क्या उन्हें भी घर में पृथक रखा गया है। स्थानीय मीडिया की खबरों में बताया गया कि मिश्रा के आस-पड़ोस के लोगों ने पिछले कुछ दिनों से उनके घर में कोई गतिविधि नहीं होने के बाद अधिकारियों को सूचित किया। संयोग से, कोल्लम राज्य का एकमात्र जिला है जहां से अब तक कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement