Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IBPS Clerk prelims exam 2017: आ गया आईबीपीएस की परीक्षा का परिणाम, यूं करें चेक

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) की क्लर्क (CRP Clerks-VII) प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 31, 2017 13:11 IST
Representational Image | PTI- India TV Hindi
Representational Image | PTI

IBPS Clerk Result 2017: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) की क्लर्क (CRP Clerks-VII) प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। जिन स्टूडेंट्स ने ये परीक्षा दी थी वे अपना रिजल्ट आईबीपीएस (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर देख सकते हैं। IBPS ने क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 2,3,9 और 10 दिसंबर को किया था। इस परीक्षा के जरिए कुल 7,833 पदों पर नियुक्ति की जानी है। क्लर्क प्रीलिम्स की परीक्षा को पास करने वाले छात्र-छात्राएं को अब मुख्य परीक्षा देनी होगी।

IBPS ने यह परीक्षा इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, आंध्र बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, बैंक ऑफ इंडिया, देना बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉर्पोरेशन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब एंड सिंध बैंक, विजया बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक और सिंडिकेट बैंक में भर्ती के लिए आयोजित की थी। IBPS की यह परीक्षा कंप्यूटर द्वारा कराई गई थी। इस परीक्षा में परीक्षार्थियों से 100 नंबर के ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे गए थे जिन्हें हल करने के लिए एक घंटे का समय दिया गया था।  

यदि आपने भी यह परीक्षा दी है या आपको किसी और उम्मीदवार का परीणाम देखना है तो आप इसे IBPS आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर चेक कर सकते हैं। आइए, आपको बताते हैं कैसे चेक करें अपना रिजल्ट:

ऐसे चेक करें IBPS Clerk Result 2017

  • सबसे पहले आपको IBPS की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको यहां CWE Clerical लिंक दिखाई देगा। इस लिंक पर क्लिक करें। 
  • Clerical Cadre VII क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद वहां जरूरी डीटेल्स भरें।
  • बस, अब आपके सामने IBPS Clerk Result 2017 खुल जाएगा। आप चाहें तो इस रिजल्ट का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement