Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस बेंगलुरु में सिलेंडर ब्लास्ट, एक की मौत, 3 घायल

देश के प्रतिष्ठित संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (IISC) में सिलेंडर में ब्लाट के चलते एक शख्स की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 06, 2018 0:02 IST
IISc Bengluru- India TV Hindi
Image Source : IISC WEBSITE IISc Bengluru

बेंगलुरू: देश के प्रतिष्ठित संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (IISC) की एक प्रयोगशाला में प्रयोग के दौरान बुधवार को संभवत: एक सिलेंडर में विस्फोट होने से 32 वर्षीय एक टेक्नीशियन की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि एक निजी स्टार्ट-अप कंपनी के चार टेक्नीशियन कुछ प्रयोग कर रहे थे। उसी दौरान दोपहर में करीब 2.20 बजे अचानक एक विस्फोट हुआ। 

इस घटना में मैसुरू के मनोज (32) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि तीनों घायलों को पास के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है। 

आईआईएससी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि सदाशिवनगर पुलिस ने इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली है और जांच जारी है। विज्ञप्ति में हताहत होने की पुष्टि करते हुए आईआईएससी ने बताया, ‘‘ दोपहर में हाइपरसोनिक्स एंड शॉकवेव रिसर्च ऑफ द एयरोस्पेस डिपार्टमेंट की प्रयोगशाला में एक संदिग्ध सिलेंडर विस्फोट होने की जानकारी मिली।'' 

सहायक पुलिस आयुक्त निरंजन राज उर्स ने पीटीआई को बताया कि स्टार्ट-अप कंपनी सुपरवेब टेक्नोलोजीस प्रा. लि. की आईआईएससी के साथ प्रयोग करने के संबंध में एक साझेदारी थी। उन्होंने कहा कि फारेंसिक विशेषज्ञ घटना के वास्तविक कारण का पता लगाएंगे लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि सिलेंडर में विस्फोट हुआ। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement