1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इन दो प्रदेशों में 4 दिनों तक खराब रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

इन दो प्रदेशों में 4 दिनों तक खराब रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

IMD Weather Forecast: अनुमानों के बीच श्रीनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 2.8 डिग्री और गुलमर्ग में 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं लेह शहर में रात का न्यूनतम तापमान माइनस 3.1, कारगिल में माइनस 3.6 और द्रास में माइनस 7.6 डिग्री रहा। 

IANS IANS
Published on: March 21, 2021 11:24 IST
IMD predicts snow or rain in jammu kashmir ladakh for next four days इन दो प्रदेशों में 4 दिनों तक ख- India TV Hindi
Image Source : IANS इन दो प्रदेशों में 4 दिनों तक खराब रहेगा मौसम, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) में 4 दिनों तक मौसम विभाग (IMD) द्वारा बारिश या बर्फबारी की भविष्यवाणी (Rain or Snowfall Prediction) किए जाने के बावजूद रविवार को घाटी में न्यूनतम तापमान (minimum temperature) फ्रीजिंग पॉइंट (freezing point) से ऊपर ही रहा।

पढ़ें- परमबीर के लेटर बम के बाद शिवसेना और NCP आमने-सामने, बढ़ सकता है टकराव

पढ़ें- Coronavirus: देशभर में 43,846 नए मामले, इस साल एक दिन में यह सर्वाधिक संख्या

मौसम में बदलाव को लेकर मौसम विभाग (IMD) द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है, "जम्मू-कश्मीर और आस-पास के क्षेत्रों में आने वाले 2 पश्चिमी विक्षोभ के कारण मुख्य रूप से कश्मीर -- गुलमर्ग, सोनमर्ग, बारामूला, बांदीपोरा (गुरेज और तुलियाल घाटी) और कुपवाड़ा (कर्नाह सेक्टर), शोपियां, काजीगुंड-बेनिहाल एक्सिस, जम्मू डिवीजन के पीरपंजाल रेंज, द्रास (गुमरी और मीनमर्ग) और लद्दाख के जांस्कर सब-डिवीजन के ऊपरी इलाकों में भारी बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।"

पढ़ें- Parambir Singh Letter: इंडिया टीवी से परमबीर ने कहा- इस मसले पर कुछ नहीं बोलूंगा
पढ़ें- लेटर बम: मुंबई से दिल्ली तक हलचल तेज, शरद पवार ने अजित पवार और जयंत पाटिल को दिल्ली बुलाया

इन अनुमानों के बीच श्रीनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 2.8 डिग्री और गुलमर्ग में 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं लेह शहर में रात का न्यूनतम तापमान माइनस 3.1, कारगिल में माइनस 3.6 और द्रास में माइनस 7.6 डिग्री रहा। उधर जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 16.8, कटरा का 16.4, बटोटे का 10.4, बनिहाल का 7.2 और भद्रवाह का तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

पढ़ें- परमबीर सिंह की चिट्ठी से महाराष्ट्र में सियासी हड़कंप, आज भाजपा करेगी प्रदर्शन
पढ़ें- महाराष्ट्र के बवाल में कूदीं कंगना रनौत, उद्धव सरकार पर किया प्रहार

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X