Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Parambir Singh Letter: इंडिया टीवी से परमबीर ने कहा- इस मसले पर कुछ नहीं बोलूंगा

Parambir Singh Letter: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के लेटर बम से हड़कंप मचा हुआ है। उनसे बात की इंडिया टीवी के संवाददाता दिनेश मौर्य ने। परमबीर सिंह से दिनेश मौर्य ने इस मसले पर कई सवाल किए लेकिन हर सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले पर कुछ नहीं बोलूंगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 21, 2021 10:40 IST
Parambir Singh Letter: इंडिया टीवी...- India TV Hindi
Image Source : ANI Parambir Singh Letter: इंडिया टीवी से परमबीर सिंह ने की बात

मुंबई. महाराष्ट्र की सियासत में इस वक्त मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के लेटर बम से हड़कंप मचा हुआ है। उनसे बात की इंडिया टीवी के संवाददाता दिनेश मौर्य ने। परमबीर सिंह से दिनेश मौर्य ने इस मसले पर कई सवाल किए लेकिन हर सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले पर कुछ नहीं बोलूंगा। परमबीर सिंह ने इस बात को साफ किया कि ये लेटर पूरी तरह से असली है। सूत्रों का दावा ये भी है कि वो अपने दावे के साथ खड़े रहेंगे। आपको बता दें कि परमबीर सिंह ने आठ पन्नों की चिट्ठी में गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की उगाही के आरोपों से ठाकरे सरकार में हड़कंप मचा है। इस पूरे विवाद पर अनिल देशमुख ने भी शरद पवार से बात की है।

पढ़ें- लेटर बम: मुंबई से दिल्ली तक हलचल तेज, शरद पवार ने अजित पवार और जयंत पाटिल को दिल्ली बुलाया

शरद पवार ने अजित पवार को दिल्ली बुलाया

शरद पवार ने एनसीपी के कोर कमिटी के 2 सदस्यों को दिल्ली बुलाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल और डिप्टी सीएम अजित पवार दिल्ली जा सकते है। दिल्ली में होने वाली मीटिंग में सुप्रिया सुले भी शामिल हो सकती है। इसके अलावा प्रफुल्ल पटेल भी मीटिंग में रहेंगे, ऐसे जानकारी मिली है। खबर ये भी है कि परमबीर के विस्फोटक खुलासे के बाद उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच फोन पर बात हुई है। उद्धव ठाकरे ने संजय राउत को दिल्ली जाकर शरद पवार से मिलने को कहा है, जिसके बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

पढ़ें- परमबीर सिंह की चिट्ठी से महाराष्ट्र में सियासी हड़कंप, आज भाजपा करेगी प्रदर्शन

परमबीर के दावों पर रुख स्पष्ट करे कांग्रेस: संजय निरुपम
महाराष्ट्र के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने कहा है कि कांग्रेस को मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह के दावे पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। सिंह ने दावा किया था कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने पुलिस अधिकारियों को बार और होटल से हर महीने सौ करोड़ रुपये की उगाही करने का निर्देश दिया था। निरुपम ने ट्वीट किया, "परमबीर सिंह जो कह रहे हैं, अगर उसमें सच्चाई है तो माननीय शरद पवार जी से सवाल पूछा जाना चाहिए क्योंकि वर्तमान महाराष्ट्र सरकार को उन्हीं ने बनाया है। क्या कथित तीसरा मोर्चा अंततः यही सब करेगा? कांग्रेस को इस मुद्दे पर रुख स्पष्ट करना चाहिए।"

पढ़ें- महाराष्ट्र के बवाल में कूदीं कंगना रनौत, उद्धव सरकार पर किया प्रहार

निरुपम का बयान ऐसे वक्त में आया है जब आईपीएस अधिकारी के “लेटर बम” से शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की महा विकास अघाड़ी सरकार पर पहले ही दबाव है। निरुपम पहले शिवसेना में थे और वह 2005 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे आठ पन्नों के पत्र में सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख पुलिस अधिकारियों को अपने आधिकारिक आवास पर बुलाते थे और उन्हें बार, रेस्तरां और उन्य जगहों से वसूली के लिए कहते थे। देर रात मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया था कि उक्त पत्र सिंह की आधिकारिक ईमेल आईडी से नहीं भेजा गया था। इसके बाद सिंह ने अपनी ओर से इस बात की पुष्टि की, कि पत्र उन्होंने ही ईमेल किया है और उनके हस्ताक्षर वाली उसकी एक प्रति शीघ्र ही सरकार के पास पहुंचेगी।

पढ़ें- मतदाताओं को ‘डराने’ के आरोप में TMC प्रत्याशी के खिलाफ मामला दर्ज: पुलिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement