Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोनावायरस के मद्देनजर बिहार में 31 मार्च तक लॉकडाउन, मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

कोरोनावायरस के मद्देनजर बिहार को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। सभी आवश्यक सेवाएं उपलब्ध होंगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 22, 2020 19:40 IST
In the wake of Coronavirus, lockdown imposed in Bihar till March 31: Bihar Chief Minister's Office - India TV Hindi
In the wake of Coronavirus, lockdown imposed in Bihar till March 31: Bihar Chief Minister's Office 

पटना: कोरोनावायरस के मद्देनजर बिहार को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। सभी आवश्यक सेवाएं उपलब्ध होंगी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने रविवार को इसकी जानकारी दी। बिहार में कोरोना वायरस के कारण एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। बिहार में कोरोनावायरस से दो लोगों को संक्रमित पाया गया है, जिसमें से एक मरीज की मौत हो गई है, जबकि दूसरे को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने रविवार को बताया, "बिहार में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दूसरा मरीज पटना का ही रहने वाला है, जिसे एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।"

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भीड़भाड़ कम करने को लेकर बिहार सरकार ने एहतियातन राज्य के सभी रेस्तरां, होटलों के बैंक्वेट हॉल को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा पटना सिटी सर्विसेज की बसों के साथ अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को जारी निर्देश में कहा है कि 21 मार्च से 31 मार्च तक राज्य के सभी रेस्तरां और होटलों के बैंक्वेट हॉल बंद रहेंगे। अब रेस्तरां में बैठकर कोई खाना नहीं खा सकेगा। बैंक्वेट हाल की बुकिंग अगले 31 तक बंद रहेगी और किसी समारोह के लिए बुकिंग नहीं होगी।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए परिवहन विभाग ने पटना में सिटी सर्विसेज की बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। परिवहन विभाग ने शनिवार से सिटी सर्विसेज की बसों का परिचालन बंद कर दिया गया है वहीं रविवार से अंतरराज्यीय बसें भी नहीं चलेंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement