Saturday, May 18, 2024
Advertisement

रमजान से पहले एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा करे भारत: फारूक अब्दुल्ला

अटल बिहारी वाजपेयी का हवाला देते हुए नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की कि पवित्र महीना रमजान के दौरान भारत-पाक सीमा पर एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा करें।

Bhasha
Updated on: May 14, 2017 21:29 IST
farooq abdullah- India TV Hindi
farooq abdullah

जम्मू: अटल बिहारी वाजपेयी का हवाला देते हुए नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की कि पवित्र महीना रमजान के दौरान भारत-पाक सीमा पर एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा करें।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि साहसिक कदम से दिखेगा कि भारत शांति चाहता है और मुद्दे के समाधान के लिए वार्ता को तैयार है।

अब्दुल्ला ने यहां कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील करूंगा। रमजान नजदीक आ रहा है। यह कुछ दिनों बाद शुरू हो रहा है। अगर वे एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा करेंगे तो अच्छा होगा।

एक दिन पहले ही राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की भारी गोलीबारी में दो लोग मारे गए थे।

नेकां के नेता के बयान पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई और उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि यह सलाह वह (अब्दुल्ला) पाकिस्तान को क्यों नहीं देते जो 2003 के भारत-पाक संघर्षविराम का लगातार उल्लंघन कर रहा है और नागरिक ठिकानों को निशाना बना रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement