Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति की डिनर पार्टी में शामिल हुए इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा, डोनाल्ड ट्रंप से की मुलाकात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित डिनर पार्टी में इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा भी शामिल हुए। इस दौरान उनकी डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात हुई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 25, 2020 22:12 IST
India Tv Chairman Rajat Sharma meets Donald Trump at banquet hosted by President- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India Tv Chairman Rajat Sharma meets Donald Trump at banquet hosted by President

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में आयोजित डिनर पार्टी में इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा भी शामिल हुए। इस दौरान उनकी डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात हुई। इससे पहले अपनी पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला नागरिक मेलानिया ट्रंप के साथ पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप का राष्ट्रपति भवन के भव्य प्रांगण में राष्ट्रपति कोविंद और उनकी पत्नी सविता ने स्वागत किया। 

राष्ट्रपति कोविंद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को दरबार हॉल तक लेकर गये जहां मेहमान राष्ट्रपति ने गौतम बुद्ध की पांचवीं सदी की प्रतिमा और अन्य अनेक भारतीय नेताओं की तस्वीरें देखीं। बाद में दोनों राष्ट्रपतियों ने रस्मी बातचीत की जिस दौरान कोविंद ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंधों के महत्व का आकलन इस बात से ही किया जा सकता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़े। 

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने शुरूआती वक्तव्य में कहा, ‘‘अमेरिका एक मूल्यवान दोस्त है और भारत दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।’’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पिछले दो दिन बहुत लाभप्रद रहे। उन्होंने कहा कि दोनों देश व्यापार और सैन्य समझौतों पर काम कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि भारत आना सीखने का अद्भुत अनुभव देने वाला रहा है। उन्होंने स्वागत-सत्कार के लिए राष्ट्रपति कोविंद का शुक्रिया अदा किया। (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement