Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान पर आर्मी चीफ बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा- जरूरत पड़ी तो सेना फिर करेगी सर्जिकल स्ट्राइक

आर्मी चीफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान नहीं सुधरा और आंतकवादियों को पनाह देना बंद नहीं किया तो भारतीय सेना एक बार फिर पाकिस्तान को उसके घर में घुस कर सबक सिखाएगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 27, 2018 23:44 IST
आर्मी चीफ जनरल बिपिन...- India TV Hindi
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत

नई दिल्ली: पाकिस्तान को लेकर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। इंडिया टीवी से खास बाचतीत में आर्मी चीफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान नहीं सुधरा और आंतकवादियों को पनाह देना बंद नहीं किया तो भारतीय सेना एक बार फिर पाकिस्तान को उसके घर में घुस कर सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा, सेना एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी।

बता दें कि जनरल बिपिन रावत ने जो बात कही उसका मतलब क्या होता है ये पाकिस्तान दो साल पहले समझ चुका है। कल से पूरा देश तीन दिन तक भारतीय फौज के पराक्रम का जश्न मनाएगा। सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह पर पूरा देश बहादुर जवानों को सलाम करेगा। पूरा देश हमारे जवानों की बहादुरी देखेगा कि पाकिस्तान में घुसकर हमारे जांबाज जवानों ने किस तरह आतंकियों का खात्मा किया, उनके कैंप उडाए। उन्होंने पाकिस्तान आर्मी के होश उड़ा दिए।

सर्जिकल स्ट्राइक पिन प्वाइंटेड और बिल्कुल एक्यूरेट ऑपरेशन था। आंतकवादी और उनकी हिफाजत में लगे पाकिस्तानी सैनिक कुछ समझ पाते उससे पहले ही भारतीय फौज के जांवाजों ने बाज की तरह हमला किया। दुश्मन की गर्दन मरोडी और बिना खरोंच लगे सुरक्षित वापस लौट आए। 28 और 29 सितंबर 2016 की दरमयानी रात इंडियन आर्मी के जवानों ने ने अपने टारगेट पहले से चयन कर लिए थे।

अब तक तो सिर्फ यही जानकारी थी कि इस ऑपरेशन के वीडियो फुटजे जवानों ने बनाए थे लेकिन आज पहली बार पता चला कि भारतीय सेना के Unmanned Aerial Vehicle यानी ड्रोन भी इस सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल हुए थे और इन ड्रोन में लगे कैमरे में आतंकियों के खात्मे की तस्वीरें भी कैद हुई थी। जो जवान इस सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल थे उनके हैलमेट में कैमरे थे। उसमें पाकिस्तान में तबाही की तस्वीरें रिकॉर्ड हुईं और आज इस सर्जिकल स्ट्राइक के चार टारगेट्स को बर्बाद करने की तस्वीरे और वीडियो इंडिया टीवी को मिले हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement