1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सबकी निगाहें पाकिस्तान की सीमा पर टिकी रहीं और म्यांमार में हो गई 'सर्जिकल स्ट्राइक'! दर्जनों कैंपों का सफाया

सबकी निगाहें पाकिस्तान की सीमा पर टिकी रहीं और म्यांमार में हो गई 'सर्जिकल स्ट्राइक'! दर्जनों कैंपों का सफाया

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव में सबकी निगाहें पाकिस्तान और भारत की सीमा पर टिकी थीं। इसी बीच भारत ने म्यांमार के साथ मिलकर उग्रवादियों के दर्जनों ठिकानों को तबाह कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2019 10:21 IST
Representational Image- India TV
Representational Image

नई दिल्ली: भारत और म्यांमार की सेनाओं ने म्यामांई क्षेत्र में उग्रवादियों के खिलाफ 17 फरवरी से दो मार्च तक ‘समन्वित अभियान’ चलाया। ये अभियान कालादान मल्टीमॉडल ट्रांजिट परिवहन परियोजना पर संभावित खतरे को टालने के लिए चलाया गया। हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना ने इस अभियान के दौरान सीमा पार नहीं की। उन्होंने कहा कि अभियान का उद्देश्य म्यांमार के उग्रवादी समूह अराकान आर्मी के सदस्यों पर कार्रवाई करना था।

सेना के अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान म्यांमार की सेना को हमने सैन्य साजो सामान मुहैया कराए। इसके अलावा भारत ने म्यांमार सेना को रेडियो सेट भी दिए ताकि ऑपरेशन के दौरान दोनों सेनाओं में संपर्क रहे और किसी भी संभावित खतरे से बचा जा सके।

सूत्रों ने कहा कि अभियान के दौरान भारतीय सेना ने नागालैंड और मणिपुर से लगी सीमा के पास सुरक्षा बढ़ाई ताकि उग्रवादी भारत की ओर नहीं आ सकें। सूत्रों से पता चला है कि दोनों देशों ने मिलकर उग्रवादियों के 12 ठिकानों को तबाह कर दिया है। कहा जा रहा है कि इस अभियान में 12 हजार ये ज्यादा भारतीय जवानों ने भाग लिया।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X