1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय रेलवे ने दी गुड न्यूज, किया कई ट्रेनों का ऐलान, ये रही पूरी डिटेल

भारतीय रेलवे ने दी गुड न्यूज, किया कई ट्रेनों का ऐलान, ये रही पूरी डिटेल

Railway News: भारतीय रेलवे द्वारा ट्रेनों का ऐलान वडोदरा-जामनगर, नांदेड-श्रीगंगानगर, मुंबई सेंट्रल- वलसाड रूट पर किया गया है। इन ट्रेनों में यात्रा के दौरान पैसेंजर्स को कोविड-19 को रोकने के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 28, 2021 7:42 IST
indian railway new train list mumbai central valsad sriganganagar nanded jamnagar vadodra check trai- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/RAILMININDIA भारतीय रेलवे ने दी गुड न्यूज, किया कई ट्रेनों का ऐलान, ये रही पूरी डिटेल

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए कई और नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है। भारतीय रेलवे द्वारा इन ट्रेनों का ऐलान वडोदरा-जामनगर, नांदेड-श्रीगंगानगर, मुंबई सेंट्रल- वलसाड रूट पर किया गया है। इन ट्रेनों में यात्रा के दौरान पैसेंजर्स को कोविड-19 को रोकने के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली इन विशेष ट्रेनों की अधिक जानकारी के लिए आप www.enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं भारतीय रेलवे द्वारा किन ट्रेनों का ऐलान किया गया है।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने लोकल पैंसेंजर्स के लिए किया छोटी दूरी की कई ट्रेनों का ऐलान, देखिए पूरी लिस्ट

पढ़ें- डॉक्टर की शादी में शामिल हुए राजनाथ, 20 साल पहले ली थी उसकी पढ़ाई की जिम्मेदारी

  1. 02959 वडोदरा से जामनगर सुपरफास्ट स्पेशल (हफ्ते में 5 दिन- रविवार और बुधवार को नहीं चलेगी)- ये स्पेशल ट्रेन 1 मार्च से हर दिन दोपहर में 15.50 बजे वडोदरा रेलवे स्टेशन से चलेगी और उसी दिन रात में 23.35 बजे जामनगर पहुंचेगी। अपने रूट पर ये ट्रेन आणंद, नडियाड, अहमदाबाद, साबरमती, चांदलोडिया, विरमगाम, सुरेंद्रनगर, थान, वांकानेर, राजकोट और हापा रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।
  2. 02960 जामनगर से वडोदरा सुपरफास्ट स्पेशल (हफ्ते में 5 दिन- रविवार और बुधवार को नहीं चलेगी)- ये स्पेशल ट्रेन 1 मार्च 2021 हर दिन सुबह के 4.45 बजे जामनगर रेलवे स्टेशन से चलेगी और उसी दिन दोपहर में 12.30 बजे वडोदरा पहुंचेगी। अपने रूट पर ये ट्रेन हापा, राजकोट, वांकानेर, सुरेंद्रनगर, विरमगाम, चांदोलोडिया, साबरमती, अहमदाबाद, नडियाड और आणंद रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।
  3. 07623 नांदेड से श्रीगंगानगर स्पेशल (हफ्ते में एक दिन)- विशेष किराए के साथ- ये स्पेशल ट्रेन 1 अप्रैल से नांदेड़ रेलवे स्टेशन से हर गुरुवार को सुबह 6.50 बजे चलेगी और अगले दिन 19.20 बजे श्रीगंगानगर पहुंचेगी। नांदेड से चलने के बा दये ट्रेन अमलनेर, नंदुरबार, सूरत, भरूच, वडोदरा, आणंद, नडियाड, अहमदाबाद, महेसाणा और पालनपुर रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।
  4. 07624 श्रीगंगानगर से नांदेड़ स्पेशल (हफ्ते में एक दिन)- विशेष किराए के साथ- ये स्पेशल ट्रेन 3 अप्रैल 2021 से हर शनिवार को श्री गंगानगर रेलवे स्टेशन से दोपहर में 12.30 बजे चलेगी और सोमवार को 2.30 बजे नांदेड़ पहुंचेगी। श्रीगंगानगर से चलने के बाद ये ट्रेन पालनपुर, महेसाणा, अहमदाबाद, नडियाड, आणंद, वडोदरा, भरूच, सूरत, नंदुरबार और अमलनेर पर रुकेगी।
  5. 09023 मुंबई सेंट्रेल से वलसाड स्पेशल (प्रतिदिन)- ये स्पेशल ट्रेन 1 मार्च से मुंबई सेंट्रेल रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन शाम के 18.10 बजे चलेगी और 23.05 बजे वलसाड रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। अपने रूट पर ये ट्रेन दादर, बोरिविली, विरार, वैतरना, सफाले, केलवे रोड, पालघर, बोईसर, वनगांव, दहानु रोड, घोलवड, उमरगांव रोड, संजान, भीलड़, करंबेले, वापी, उदवाड़ा, पारडी और अतुल रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।
  6. 09024 वसलाड से मुंबई सेंट्रल स्पेशल (प्रतिदिन)- ये स्पेशल ट्रेन 1 मार्च से हर दिन सुबह के 04.40 बजे वलसाड रेलवे स्टेशन से चलेगी और 9.15 बजे मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। अपने रूट पर ये ट्रेन अतुल, पारडी, उदवाड़ा, वापी, करंबेले, भीलड़, संजान, उमरगांव रोड, घोलवड, दहानु रोड, वनगांव, बोईसर, पालघर, केलवे रोड, सफाले, वैतरना, विरार, बोरिविली और दादर रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।

पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे 'मन की बात'
पढ़ें- सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डालने पर होगी 5 साल की जेल? जानिए क्या है इस दावे की सच्चाई

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X