Thursday, April 18, 2024
Advertisement

भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनें की कैंसिल, कई का संचालन घटाया, देखिए पूरी लिस्ट

रेलवे द्वारा कैंसिल की गई स्पेशल ट्रेनों से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए यात्री रेल मदद हेल्पलाइन 139 डायल कर सकते हैं। इसके अलावा यात्री रेलवे की वेबासाइट और NTES ऐप पर भी विजिट कर सकते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2021 8:51 IST
indian railways cancel train list reduction in frequency irctc new delhi sarai rohilla jodhpur bhati- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनें की कैंसिल, कई का संचालन घटाया, देखिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली. कोरोना काल की दूसरी लहर के बीच भारतीय रेलवे ने लगातार कम होती यात्रियों की संख्या को देखते हुए और कई अन्य कारणों से कुछ और स्पेशल ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला किया है। इसके अलावा भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों का संचालन कम करने का फैसला किया है। रेलवे द्वारा कैंसिल की गई स्पेशल ट्रेनों से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए यात्री रेल मदद हेल्पलाइन 139 डायल कर सकते हैं। इसके अलावा यात्री रेलवे की वेबासाइट और NTES ऐप पर भी विजिट कर सकते हैं। आइए आपको बतात हैं रेलवे द्वारा कौन से ट्रेनें की कई हैं कैंसिल और किन ट्रेनों का संचालन किया गया है कम।

पढ़ें- दिल्ली के नजदीक इस शहर में हर महीने बनेंगी 2 करोड़ Covaxin, केंद्र सरकार ने दी हरी झंडी

पढ़ें- भारत में कब खत्म होगी कोरोना की दूसरी लहर? जानिए एक्सपर्ट का जवाब

  1. 02486 श्रीगंगानगर से हुजूर साहिब नांदेड स्पेशल एक्सप्रेस- 15 मई से अगले आदेश तक रद्द
  2. 02485 हुजूर साहिब नांदेड़ से श्रीगंगानगर  स्पेशल एक्सप्रेस- 17 मई से अगले आदेश तक रद्द
  3. 02440 श्रीगंगानगर से हुजूर साहिब नांदेड स्पेशल एक्सप्रेस- 14 मई से अगले आदेश तक रद्द
  4. 02439 हुजूर साहिब नांदेड़ से श्रीगंगानगर  स्पेशल एक्सप्रेस- 16 मई से अगले आदेश तक रद्द
  5. 02065 अजमेर से दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल एक्सप्रेस- पहले हफ्ते में 5 दिन चलती थी, अब 14 मई से सिर्फ तीन दिन- सोम, बुध, शुक्र चलेगी।
  6. 02066 दिल्ली सराय रोहिल्ला से अजमेर स्पेशल एक्सप्रेस- पहले हफ्ते में 5 दिन चलती थी, अब 14 मई से सिर्फ तीन दिन- सोम, बुध, शुक्र चलेगी।
  7. 02458 बीकानेर से दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल एक्सप्रेस- प्रतिदिन चलने वाली ये ट्रेन 15 मई से हफ्ते में दो दिन- बुधवार और शनिवार को चला करेगी।
  8. 02457  दिल्ली सराय रोहिल्ला से बीकानेर स्पेशल एक्सप्रेस- प्रतिदिन चलने वाली ये ट्रेन 17 मई से हफ्ते में दो दिन- शुक्रवार और सोमवार को चला करेगी।
  9. 02443 दिल्ली सराय रोहिल्ला से जोधपुर स्पेशल एक्सप्रेस- प्रतिदिन चलने वाली ये ट्रेन 16 मई से हफ्ते में दो दिन- गुरुवार और रविवार को चला करेगी। ये गाड़ी डेगाना और जोधपुर के बीच आशिंक रूप से रद्द चल रही है। फिलहाल इस ट्रेन का संचालन दिल्ली सराय रोहिल्ला और डेगाना के बीच किया जा रहा है।
  10. 02444 जोधपुर से दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल एक्सप्रेस- प्रतिदिन चलने वाली ये ट्रेन 17 मई से हफ्ते में दो दिन- शुक्रवार और सोमवार को चला करेगी। ये गाड़ी जोधपुर और डेगाना के बीच आशिंक रूप से रद्द चल रही है। फिलहाल इस ट्रेन का संचालन डेगाना और दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच किया जा रहा है।
  11. 02471 श्रीगंगानगर से दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल एक्सप्रेस- प्रतिदिन चलने वाली ये ट्रेन 17 मई से हफ्ते में दो दिन- सोमवार और बुधवार को चला करेगी।
  12. 02472 दिल्ली जंक्शन से श्रीगंगानगर स्पेशल एक्सप्रेस- प्रतिदिन चलने वाली ये ट्रेन 18 मई से हफ्ते में दो दिन- मंगलवार और बुधवार को चला करेगी।
  13. 04731 दिल्ली जंक्शन से भटिंडा जंक्शन स्पेशल एक्सप्रेस- प्रतिदिन चलने वाली ये ट्रेन 17 मई से हफ्ते में दो दिन- सोमवार और बुधवार को चला करेगी।
  14. 04732 भटिंडा जंक्शन से दिल्ली जंक्शन स्पेशल एक्सप्रेस- प्रतिदिन चलने वाली ये ट्रेन 18 मई से हफ्ते में दो दिन- मंगलवार और गुरुवार को चला करेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement