1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चलती ट्रेन में गैंगरेप? लखनऊ से मुंबई जा रही पुष्पक एक्सप्रेस में हुई घटना

चलती ट्रेन में गैंगरेप? लखनऊ से मुंबई जा रही पुष्पक एक्सप्रेस में हुई घटना

मुंबई जीआरपी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, कल्याण रेलवे पुलिस स्टेशन पर इस घटना को लेकर मामला दर्ज किया गया है। रेलवे पुलिस ने बताया कि आरोपी लखनऊ- मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में औरंगाबाद रेलवे डिस्ट्रिक्ट में आने वाले इगतपुरी से स्लिपर बोगी के कोच नंबर डी-2 में सवाल हुए थे।

Rajiv Singh Rajiv Singh
Updated on: October 09, 2021 20:59 IST
Indian Railways Gangrape in Train Pushpak Express Lucknow to Mumbai चलती ट्रेन में गैंगरेप? लखनऊ से - India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/DRMMUMBAIC चलती ट्रेन में गैंगरेप? लखनऊ से मुंबई जा रही पुष्पक एक्सप्रेस में हुई घटना

मुंबई. भारतीय रेलवे में महिला सुरक्षा को लेकर आए दिन सवाल उठते रहते हैं। अब नया मामला मुंबई से लखनऊ आ रही पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन का है, जिसमें एक महिला के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है। जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद ने बताया कि इगरतपुरी से पुष्पक एक्सप्रेस में 8 बदमाश सवार हुए, उन्होंने चलती ट्रेन में पहले लूटपाट की और फिर एक महिला के साथ दुष्कर्म को किया। ये महिला अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी।

मुंबई जीआरपी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, कल्याण रेलवे पुलिस स्टेशन पर इस घटना को लेकर मामला दर्ज किया गया है। रेलवे पुलिस ने बताया कि आरोपी लखनऊ- मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में औरंगाबाद रेलवे डिस्ट्रिक्ट में आने वाले इगतपुरी से स्लिपर बोगी के कोच नंबर डी-2 में सवाल हुए थे। रेलवे पुलिस ने इस मामले में IPC की 395, 397, 376(D), 354, 354(B) के तहत और भारतीय रेलवे एक्ट 37 & 153 के तहत मामला दर्ज किया है।

जीआरपी ने बताया कि जब ट्रेन घाट इलाके से गुजर रही थी, तब बदमाशों ने अपराध को अंजाम दिया। जीआरपी की तरफ से आगे बताया गया कि ट्रेन के कसारा पहुंचने के बाद यात्रियों ने मदद की गुहार लगाई। रेलवे पुलिस ने यात्रियों की गुहार पर एक्शन लेते हुए अबतक चार बदमाशों को दबोच लिया है जबकि चार की तलाश अभी जारी है। इस मामले की जांच डीसीपी और क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा की जा रही है। पुलिस ने ट्रेन से लूटी गई ₹96,390/- की संपत्ति (अधिकत्तर मोबाइल फोन) में से ₹34,200/-.रुपये की संप्ति बरामद कर ली है। 

Click Mania
bigg boss 15